Home उत्तराखण्ड 981 लोग पहुंचे चमोली 

981 लोग पहुंचे चमोली 

332
0
SHARE

कोरोना संकट के चलते लाॅकडाउन के कारण इधर उधर फंसे लोगों की घर वापसी जारी है। शुक्रवार को 40 बसों से चमोली जनपद के 981 लोगों को देहरादून से चमोली भेजा गया। गौचर में इन लोगों के पहुॅचने का सिलसिला शुरू हो गया है। यहाॅ पर मेडिकल टीम द्वारा बाहर आने वाले सभी लोगों की मेडिकल जाॅच कराई जा रही है और इसके आधार पर ही फेसलिटी क्वारेन्टाइन तथा होम क्वारेन्टाइन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशानुसार भारत सरकार द्वारा चिन्हित रेड जोन से आने वाले सभी लोगों को एहतियात के तौर पर फेसलिटी क्वारेन्टाइन किया जा रहा है और इन लोगों की नियमित मेडिकल जाॅच भी कराई जा रही है। फेसलिटी क्वारेन्टाइन किए गए लोगों के लिए भोजन एवं आवास की भी समुचित व्यवस्थाएं की गई है। मेडिकल टीम की सलाह पर केवल गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को ही होम क्वारेन्टीन में रहने की छूट दी जा रही है।

फेसलिटी सेंटरों में क्वारेन्टीन लोगों की मेडिकल टीम द्वारा प्रत्येक दिन दो बार मेडिकल जाॅच की जा रही है। अभी तक सभी व्यक्तियों के स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य है। जिला प्रशासन द्वारा फेसलिटी सेंटरों में रखे गए लोगों के लिए भोजन, पेयजल आदि आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की गई है। सभी को शिकायत एवं सुझाव हेतु पंजीका भी रखी गई है। कतिपय लोगों द्वारा कुछ जरूरी सामान मांगे जा रहे है। जिस पर स्थानीय बाजार से आवश्यक वस्तुएं नियमानुसार उपलब्ध कराई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here