Home उत्तराखण्ड रविवार को बार्ड पाँच में मुफ्त में राशन बाटा गया

रविवार को बार्ड पाँच में मुफ्त में राशन बाटा गया

391
1
SHARE

स्थान सितारगंज उधम सिंह नगर
रिपोर्टर दीपक भारद्वाज सितारगंज

सरकार की ओर से मुफ्त चावल देने की योजना शुरू हो गई है। लेकिन सरकार द्वारा 5 किलो प्रत्येक यूनिट चावल देने की घोषणा की गई थी लेकिन कोटे धारकों को चावल और दाल का आवंटन कम उपलब्ध कराया गया। जिसकी वजह से प्रत्येक यूनिट 4 किलो 800 ग्राम चावल मुफ्त मुहैया कराया गया।
रविवार को वार्ड संख्या पांच में सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता द्वारा मुफ्त चावल बंटना शुरू कर दिया गया है। इसमें राशन कार्ड में दर्ज परिवार के प्रत्येक सदस्य को 4 किलो 800 ग्राम चावल दिया जा रहा है। अभी शहर में ज्यादातर राशन डीलरों ने चावल बांटना शुरू नहीं किया है। इस दौरान सभासद रवि रस्तोगी ने कहा कि सरकार की घोषणाएं कुछ रहती हैं और धरातल पर कुछ और इतनी गंभीर महामारी में गरीब निर्धन परिवारों को बेहद ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका काम धंधा पूरी तरीके से चौपट हो चुका है। जहां एक ओर पटवारी, कोटेदार और जिम्मेदार अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे हैं, तो वहीं सरकार की घोषणाओं का भी अमल नहीं हो पा रहा है।
यह चावल राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा, अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को मिल रहा है। सरकार की राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा और अंत्योदय के राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पांच किलो चावल वितरण किये जाने की घोषणा की गयी थी। लेकिन कोटेदार को चावल और दाल का आवंटन कम कराया गया। जिस वजह से प्रत्येक यूनिट 200 ग्राम चावल उपभोक्ताओं को कम मुहैया कराया जा रहा है। तो वहीं कुछ लोग दाल से भी बंचीत रह गए है। उन्होंने सरकार से मांग की कि जल्द ही उन गरीब एपीएल पीएल कार्ड धारकों को भी राशन उपलब्ध कराया जाए। जिससे लोगों को भूख से न व्याकुल होना पड़े।

 

1 COMMENT

  1. Hi there, this weekend is good in support of me,
    for the reason that this occasion i am reading this wonderful informative post here at
    my residence.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here