Home उत्तराखण्ड NH के कामों की समीक्षा बैठक

NH के कामों की समीक्षा बैठक

292
0
SHARE

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट आॅल वेदर रोड के तहत जनपद मे संचालित कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने एनएच को निर्देश दिए कि चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सड़क कटिंग  मलवे का उचित निस्तारण करते हुए सड़क पर प्रोटेक्शन कार्यो को पूरा करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने एनएच को जनपद में सड़क चैडीकरण हेतु कटिंग कार्यो के लिए 10 अप्रैल की डेड लाईन दी है। उन्होंने कहा कि अगामी 30 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू होगी। इसलिए एनएच को किसी भी दशा में 10 अप्रैल के बाद कटिंग की अनुमति नही दी जाएगी। उन्होंने एनएच को निर्देश दिए कि अभी तक जितने भी किलोमीटर में कटिंग की गई है, उसके मलवे का तत्काल डम्पिंग करते हुए सड़क पर प्रोटेक्शन वर्क और डामरीकरण कार्य पूरा करना सुनिश्चित करें। ताकि चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों को परेशानी न हो। जिलाधिकारी ने कहा कि एनएच द्वारा जिन भवन स्वामियों को प्रतिकर भुगतान किया जा चुका है उनको तत्काल नोटिस जारी कर ध्वस्तीरकण करें और सड़क निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा करें।

एनएच द्वारा अभी तक राॅयल्टी जमा न किए जाने पर जिलाधिकारी ने कडी नाराजगी जाहिर करते हुए चेतावनी दी की अगर 27 फरवरी तक निर्माण कार्यो की राॅयल्टी जमा नही की गई तो एनएच के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी। साथ ही एनएच को निर्देश दिए कि सड़क कटिंग से लंगासू, नन्दप्रयाग, गढोरा आदि स्थानों पर जितने भी आवासीय भवनों एवं परिसंपत्तियों को कटिंग के दौरान क्षति पहुॅची है उसके प्रतिकर का तत्काल भुगतान करना भी सुनिश्चित करें।

इस दौरान बताया गया कि जनपद में कमेडा से हेलंग तक 84 किलोमीटर में एनएच द्वारा सड़क कटिंग का कार्य चल रहा है। इसमें से एनएच ने 63 किलोमीटर सड़क कटिंग कर दी है और 10 अप्रैल तक 8 किलोमीटर और अधिक सड़क कटिंग की जा सकती है। इस प्रकार अप्रैल तक कुल 71 किलोमीटर पर सड़क कटिंग का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही अभी तक कमेडा से हेलंग तक 20 किलोमीटर के दायरे में डामरीकरण किया जा चुका है। इस पर जिलाधिकारी ने एनएच को अप्रैल तक पूरे 71 किलोमीटर सड़क पर डामरीकरण करने के निर्देश भी दिए है। वही भराडीसैंण में तीन मार्च से प्रस्तावित विधानसभा बजट सत्र के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने गौचर से कर्णप्रयाग तक राजमार्ग को पूरी तरह से सुचारू रखने को कहा।

आॅल वेदर रोड की समीक्षा के दौरान डीएफओ अमित कंवर, अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, डीजीएम एनएच मोहन लाल थापा, एसडीएम वैभव गुप्ता, एनएच के अधिशासी अभियंता एवं रेखीय विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here