Home उत्तराखण्ड फरियादियों की समस्याएं सुनी

फरियादियों की समस्याएं सुनी

256
0
SHARE

संयुक्त मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा एवं अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया ने सोमवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सुनवाई में फरियादियों की समस्याएं सुनी। इस दौरान जनता दरवार में पहुॅचे लोगों की कई समस्याओं का मौके पर समाधान किया गया तथा संबधित अधिकारियों को भी लोगों की समस्याओं का जल्द समाधान करने के निर्देश दिए गए। जनता दरवार में बहुउदेशीय शिविरों एवं अन्य स्तरों से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा भी की गई और शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।

जनता दरवार में फरियादियों ने सड़क, पेयजल, भूमि का मुआवजा, विद्युत कनेक्शन, सोलर स्ट्रीट लाइट, आॅलवेदर रोड पर भवन का पुर्नमूल्यांकन कराने, आंगनबाडी केन्द्र में भोजन व्यवस्था, गांव से अतिक्रमण हटाने व सीमांकन कराने, अनुदान व रोजगार आदि के संबध में 17 शिकायतें/समस्याएं दर्ज की।

जनता दरवार में कोंज पोथनी के समस्त ग्रामीणों ने घिंघराण से डुग्री-बोला-विरही तक वर्ष 2007 में स्वीकृत मोटर मार्ग का निर्माण कार्य अभी तक शुरू न होने की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए संयुक्त मजिस्ट्रेट ने लोनिवि को इस सड़क के पूरे प्रकरण की 03 जुलाई तक रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वही बाटुला में सर्वऋतु राष्ट्रीय राजमार्ग के अन्तर्गत अधिकृत किए जा रहे भवन के प्रतिकर का पुनः मुल्यांकन की मांग पर एसडीएम चमोली को इस प्रकरण की जाॅच करने को कहा गया। गढोरा निवासी शिवलाल ने पीएमजीएसवाई के सड़क निर्माण में अधिग्रहित भूमि का मुआवजा न दिए जाने की शिकायत पर अधिशासी अभियंता को 10 जुलाई तक प्रभावितों में मुआवजा वितरण के निर्देश दिए गए।

मैठाणा-गोविन्द बाजार सिवाई में निर्मित 04 किमी पेयजल योजना का जल संस्थान द्वारा पूरा भुगतान न किए जाने की शिकायत पर ईई जल संस्थान ने बताया कि ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में ग्राम स्तर पर गठित समिति को वर्ष 2014 में पेयजल योजना का 6 लाख का भुगतान किया जा चुका है तथा योजना गांव को हस्तांतरित भी हो चुकी है। देवलधार ग्रामसभा में अतिक्रमण तथा बैरांगना एवं ग्वाड ग्रामसभा की सीमा निर्धारण न होने की शिकायत पर एसडीएम चमोली को संयुक्त टीम बनाकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। प्राथमिक विद्यालय कठूड में संचालित आंगनबाडी केन्द्र में खाद्यान्न सामग्री न मिलने की शिकायत पर जिला पूर्ति अधिकारी को तत्काल खाद्यन्न उपलब्घ कराने के निर्देश दिए गए। गुलाबकोटी गांव में चट्टान से गिरते पत्थरों से बने खतरे की शिकायत पर भूगर्भीय वैज्ञानिक की जाॅच रिपोर्ट उपलब्ध कराने तथा गिरते पत्थरों को रोकने हेतु तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

जन सुनवाई में सीएमओ डा0 एके डिमरी, एसडीएम बुशरा अंसारी, पीडी प्रकाश रावत, जीएम डीआईसी डा0 एमएस सजवाण, टीओ दीपक चन्द्र भट्ट सहित सड़क, शिक्षा, पेयजल, वन, समाज कल्याण, पेयजल, कृषि, उद्यान, रेशम आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here