Home उत्तराखण्ड मुनस्यारी में फटा बादल, बाढ़ जैसे हालात

मुनस्यारी में फटा बादल, बाढ़ जैसे हालात

41
0
SHARE

पिथौरागढ़। उत्तराखंड में मानसूनी बारिश ने एक बार फिर अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया हैं। बीती देर रात मुनस्यारी के बलाती गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है। बादल फटने से पूरे इलाके में बाढ़ के हालात बन गए है। वहीं सेराघाट हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट भी टूट गया। पानी के तेज बहाव में कई गाड़ियां बह गई हैं।
घटना रात करीब 12 बजे की बताई जा रही हैं। बलाती गांव में बादल फटने के पूरे इलाके में अफरा-तफरी की माहौल बन गया। मुनस्यारी और मदकोट के बाजार में पानी के साथ भारी मात्रा में मलबा आ गया। जिससे दुकानों में रखा लाखों रुपये का सामान पानी में बह गया। वहीं इलाके में कई जंगहों पर रास्ते बंद होने की सूचना भी मिल रही हैं। घटना के बाद पूरे में दहशत बनी हुई हैं। स्थानीय लोगों ने पूरी रात घरों से बाहर ऊंचे पर बिताई। बारिश के पानी ने कई घरों के नुकसान भी पहुंचाया हैं।
बीती रात से हो रही तेज बारिश में नदियों के जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा हैं। वहीं सेराघाट में बनी हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट को बारिश से काफी नुकसान पहुंचा है। भारी बारिश के चलते हाईड्रो प्रोजेक्ट का डैम टूट गया है। जिसमे वहां खड़े तीन वाहन पानी के तेज बहाव में बह गए। साथ ही सड़क का काफी हिस्सा भी पानी में टूट गया। धारचूला और मुनस्यारी तहसील में भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी ने आज अभी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here