Home उत्तराखण्ड एडीजी ने दोनों जिलों के अफसरों के साथ की बैठक

एडीजी ने दोनों जिलों के अफसरों के साथ की बैठक

371
0
SHARE

रुद्रपुर। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि हल्द्वानी व रुद्रपुर में हुई डकैती की वारदातों में एक ही गिरोह हो सकता है। उनका कहना है कि दोनों जिलों की पुलिस ने काफी कार्य डकैती के खुलासे के लिए किया है। कहा कि देर भले ही हो जाए, लेकिन दोनों वारदातों का खुलासा किया जाएगा।
वह एसएसपी दफ्तर में ऊधमसिंह नगर व नैनीताल पुलिस के अफसरों के साथ अपराधों की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि घटनाओं के खुलासे के लिए 25 उपनिरीक्षक के साथ 50 अन्य पुलिस कर्मी जुटे हुए हैं। बताया कि पुलिस कई बिन्दुओं पर कार्य कर रही है। कहा कि पुलिस घटना में शामिल वास्तविक अपराधियों को गिरफ्तार करेगी। दबाव में घटना का फर्जी खुलासा नहीं करेगी। अपराध प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस बढ़ाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोशिश तो यही रहती है। उन्होंने 32 जगह एसडीआरएफ लगा रखी है। फोर्स बढ़ाने की भी एक सीमा है। एक सवाल के जवाब में श्री कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में सबकी अपनी अलग भूमिका होती है। पुलिस पब्लिक के लिए है। जनता की भावना का ख्याल रखा जाना चाहिए। आपसी सम्मान करना चाहिए, लेकिन कानून से ऊपर कोई नहीं होता। उन्होंने आम लोगों से अपने घरों पर सीसीटीवी लगाने का आह्वान किया। पत्रकारों से बात करने के बाद वह हल्द्वानी में हुई डकैती की घटना का स्थलीय निरीक्षण करने रवाना हो गए। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक पूरन सिंह रावत, एसएसपी डा. सदानंद शंकर राव दाते, एसएसपी नैनीताल जन्मेजय खंडूरी, एसपी क्राइम कमलेश उपाध्याय, एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा, एएसपी काशीपुर जगदीश चंद्र, एएसपीध्सीओ सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ लालकुंआ राजीव मोहन व डकैती के खुलासे में लगे उपनिरीक्षक आदि मौजूद थे।
रुद्रपुर। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि जघन्य अपराधों को अंजाम देने वाले जो पूरे समाज के लिए बोझ हैं की पैरवी वकीलों को नहीं करनी चाहिए। उन्होंने वकीलों से अनुरोध किया कि हल्द्वानी और रुद्रपुर की वारदात का खुलासा हो और अपराधी पकड़े जाएं तो उन्हें लीगल मदद नहीं दी जाए। कहा कि ऐसे अपराधी जो बेगुनाहों को निर्ममता से हत्या करते हों को जेल के सीखचों में रहने दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here