Home उत्तराखण्ड यहाँ विवाहिता की उसके सगे भाई ने की गोली मारकर हत्या

यहाँ विवाहिता की उसके सगे भाई ने की गोली मारकर हत्या

27
0
SHARE

विवाहिता की उसके सगे भाई ने की गोली मारकर हत्या
बाजपुर कोतवाली क्षेत्र में अपनी बहन के प्रेम विवाह से नाराज एक गर्भवती विवाहिता की उसके सगे भाई ने ही गोली मारकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं बहन की हत्या करने के बाद आरोपी ने अपने बहनोई को भी जान से मारने की कोशिश की लेकिन वह किसी तरह से बच निकला। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के सबको कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल बाजपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महुआडाली में बीती सायं 21 वर्षीय सोनम पत्नी पवन पाल की उसके सगे बड़े भाई राजीव ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना उस वक़्त की है जब सोनम अपनी ननद की नौ वर्षीय बेटी निशा के साथ खेत में शौच के लिए गयी थी।

सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर एसपी अभय प्रताप सिंह, बाजपुर कोतवाली प्रभारी नरेश चौहान, एसएसआई विनोद सिंह फर्त्याल, एसआई कैलाश चंद्र नगरकोटी के साथ ही कोतवाली बाजपुर व सुल्तानपुर पट्टी चौकी की पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने खेत से उसका खून से लथपथ शव बरामद किया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। घटना के बाद आरोपी राजीव मौके से फरार हो गया है।

बीते एक वर्ष पूर्व सोनम ने गांव के ही युवक पवन पुत्र भीमसेन से प्रेम विवाह किया था। पवन पेशे से ड्राइवर था जिसके चलते उसका भाई राजीव खुश नहीं था। बताया जाता है कि इसी बात पर राजीव ने गोली मारकर अपनी बहन की हत्या कर दी। एसपी अभय सिंह ने बताया हत्यारोपी राजीव की तलाश के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है, जोकि उसके छिपने के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है

। घटना के बाद मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है। मृतका के ससुराल पक्ष के लोग ने पुलिस से आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं परिजनों ने बताया एक साल से उनका सोनम के घर वालों से कोई बोलचाल नहीं थी। अब आखिर ऐसा क्यो हुआ कि वह सोनम और उसके पति को मारने की ठान ली। घटना के बाद मृतक सोनम की जेठानी पूनम ने बताया सोनम दोपहर में शौच के लिए पास ही स्थित खेत में ननद की बेटी निशा के साथ गई थी। इसी दौरान पहले से खेत में घात लगाकर बैठा राजीव ने उसे गोली मार दी। निशा चीखते-चिल्लाते हुए घर की ओर दौड़ी।

इसी बीच आरोपी राजीव भी सोनम के घर पहुंच गया और घर के अंधर पवन को पता करते फायर झोंक दिया। गनीमत रही उसी दौरान पवन मौके पर नहीं था। घर पर जेठानी पूनम, उसके दो बच्चे आरूषी व वरूण थे। बच्चे कमरे में सो रहे थे। पूनम ने बताया जब उसने राजीव को रोकना चाहा तो उसने उसे धमकी दे तुझे गोली मार दूंगा। सामने से हट जा कहते हुए कुछ जाकर फिर दो फायर कर दिए।