Home उत्तराखण्ड कोरोना वायरस (कोबिड-19) संक्रमण दैनिक मेडिकल हेल्थ बुलेटिन

कोरोना वायरस (कोबिड-19) संक्रमण दैनिक मेडिकल हेल्थ बुलेटिन

475
1
SHARE

जनपद चमोली।

कोरोना वायरस (कोबिड-19) संक्रमण के चलते एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने 08 अप्रैल को आठ अन्य लोगों को भी होम क्वारेन्टाइन किया है। जिला कन्ट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 3603 लोगों को होम क्वारेन्टाइन में रखा गया है, जिसमें से 1994 लोग 14 दिनों का क्वारेन्टाइन पीरियड पूरा कर चुके है, जबकि अब 1609 लोग होम क्वारेन्टाइन में चल रहे है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर होम क्वारेन्टीन लोगों के स्वास्थ्य जाॅच के लिए 23 मोबाइल चिकित्सा टीम गठित की गई है। इन मेडिकल टीमों द्वारा अभी तक 45 गांवों में घर-घर जाकर 369 लोगों का स्वास्थ्य जाॅच की है।

फैसलिटी क्वारेन्टाइन में अब तक रखे गए 92 लोगों में से 10 लोगों को निर्धारित अवधि पूरा करने पर डिस्चार्ज किया गया है, जबकि 82 लोग अभी भी फैसलिटी क्वारेन्टाइन में चल रहे है। जिला अस्पताल गोपेश्वर को कोरोना मरीजों के इलाज हेतु मुख्य अस्पताल बनया गया है। यहाॅ पर 85 आइसोलेशन बैड तैयार किए गए है। 08 अप्रैल को एक अन्य संदिग्ध व्यक्ति को आइसोलेशन में रखा गया। एहतियात के तौर पर आइसोलेशन में अभी तक 04 मरीजों को रखा गया है। 08 अप्रैल को 03 मरीजों के ब्लड सैंपल लिए गए। चमोली जनपद से अभी तक 10 लोगों के ब्लड सैंपल कोरोना जाॅच के लिए हल्द्वानी लैब भेजे गए है जिसमें से 5 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है जबकि 5 की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिले में कोरोना का अभी तक कोई भी पाॅजेटिव केस सामने नही आया है।

कोरोना महामारी पर निगरानी रखने के लिए जिलाधिकारी ने 18 ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीमें गठित की है। इन टीमों ने कोरोना संदिग्धों की जानकारी जुटाने के लिए अभी तक 2827 लोगों से संपर्क किया गया है।
कोरोना संकट की इस घटी में कोई भूखा ना रहे इसके लिए भी जिला प्रशासन सजग है। जिला प्रशासन द्वारा गरीब, मजदूर एवं जरूरतमंद लोगों में 08 अप्रैल तक निःशुल्क 2422 ड्राई राशन किट तथा 1381 लोगों को पका हुआ भोजन खिलाया गया है। पाॅलिटेक्निक गौचर में बनाए गए रिलीफ सेंटर में 29 मजदूरों को रखा गया है। इन मजदूरों को भी नियमित खाने, रहने, मनोरंजन आदि की समुचित व्यवस्था भी जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है।

जिले में लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। लाॅकडाउन का उल्लंघन करने पर डीएम एक्ट के तहत 13 एफआईआर, 151-सीआरपीसी के तहत 36, डीएम एक्ट के तहत 15, पुलिस एक्ट के तहत 43 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा चुके है। इसके आलावा 143 चालान और 42 वाहनों को सीज किया गया है।

1 COMMENT

  1. you’re truly a just right webmaster. The website
    loading velocity is amazing. It seems that you are doing any distinctive trick.

    Furthermore, The contents are masterwork. you have performed a
    magnificent process in this subject!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here