Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड में बोर्डिंग स्कूलों को भी खोलने की तैयारी

उत्तराखंड में बोर्डिंग स्कूलों को भी खोलने की तैयारी

403
1
SHARE

प्रिंसिपल्स प्रोग्रेसिव स्कूल्स एसोसिएशन (पीपीएसए) के अध्यक्ष प्रेम कश्यप ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं के लिए अब करीब दो माह का ही वक्त है। फरवरी में प्रैक्टिकल शुरू हो जाएंगे। उससे पहले स्कूल में प्रोजेक्ट और अन्य तरह की गतिविधियां होती हैं। जो इस बार अब तक शुरू नहीं हो पायी। ये सब आनलाइन संभव नहीं है। राजधानी में 18 नवंबर से ज्यादातर स्कूल खुलने लगेंगे। इसके लिए स्कूलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिवाली के अवकाश के कारण कई स्कूल अभी तक नहीं खुल पाए थे। अब सभी स्कूल सोमवार और मंगलवार को सारी तैयारियों को पूरा करने में जुटे हैं। जहां डे स्कूल 18 से ही खुलने शुरू हो जाएंगे, वहीं बोर्डिंग स्कूल 21 से 23 के बीच खुलेंगे।

ऐसे में अभिभावक अब दसवीं और बारहवीं के बच्चों को स्कूल भेजना चाह रहे हैं। ज्यादातर अभिभावक दिवाली की छुट्िटयां बिताने के बाद बच्चों को स्कूल भेजना चाह रहे थे। वे अब तैयार हैं। हमारे ज्यादातर स्कूल 18 से खुलने शुरू हो जाएंगे। सभी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। लगभग सभी स्कूलों में प्रशासन और शिक्षा विभाग की टीमें निरीक्षण कर चुकी हैं।
दिवाली तक स्कूलों ने कोरोना संक्रमण की स्थिति भी देखी। जो कि सही रही। दसवीं और बारहवीं के बच्चों के लिए बोर्डिंग स्कूल 21 से 23 के बीच खुलने जा रहे हैं। उन्होंने भी परमिशन ले ली हैं। उन्होंने बताया कि अब ज्यादा वक्त नहीं है, बोर्ड परीक्षाओं से पहले कोर्स कंप्लीट और रिवीजन के लिए स्कूल आना जरूरी है। प्रैक्टिकल भी होने हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here