Home उत्तराखण्ड लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश, अब STF करेगी मामले की...

लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश, अब STF करेगी मामले की जांच

30
0
SHARE

Haridwar Robbery: लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश, अब STF करेगी मामले की जांच

एडीजी कानून व्यवस्था एपी अंशुमान ने कहा कि हरिद्वार डकैती की घटना का जल्द खुलासा होना चाहिए। इसके लिए एसटीएफ की टीम को नियुक्त किया गया है।

हरिद्वार में हुई डकैती की घटना के बाद एडीजी ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था ने एसएसपी हरिद्वार को निर्देशित किया है कि थाने की गश्त, चीता पुलिस, पुलिस पिकेट आदि की ड्यूटी चार्ज का विश्लेषण कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके लिए एसपी सिटी से जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

एडीजी कानून व्यवस्था एपी अंशुमान ने सोमवार को प्रदेश की कानून व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि हरिद्वार डकैती की घटना का जल्द खुलासा होना चाहिए। इसके लिए एसटीएफ की टीम को नियुक्त किया गया है।

एडीजी ने शराब के ठेकों के आसपास और सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। अधिकारियों से कहा कि दो समुदाय से संबंधित प्रकरणों को गंभीरता से लिया जाए। ऐसी स्थिति में मौके पर पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया जाए। भीड़ नियंत्रण के लिए मुख्यालय की एसओपी का ध्यान रखा जाए।

जिले में आपराधिक घटनाओं पर तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाए। अगली कार्रवाई के साथ-साथ जनपद प्रभारी कानून व्यवस्था संबंधी डाटा की भी समीक्षा करें। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूर्व की घटनाओं को लेकर सतर्कता बरती जाए। सांप्रदायिक सौहार्द बनाने के लिए थानावार शांति समितियों के साथ समय-समय पर बैठक की जाए।

डकैती के खुलासे के लिए 11 टीमें यूपी सहित कई में दे रही दबिश
रानीपुर मोड़ के पास श्रीबालाजी ज्वेलर्स के शोरूम में चार करोड़ की डकैती डालने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस और सीआईयू की 11 टीमें लगाई गई हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में टीमें दबिश दे रही हैं। वाहनों के नंबर के आधार पर मिले क्लू के आधार पर कई जनपदों में टीम ने डेरा डालकर तलाश की जा रही है। पुलिस के हाथ कई अहम सुराग भी लगे हैं। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने जल्द मामले का खुलासा करने का दावा किया है।

रविवार की दोपहर रानीपुर मोड़ के पास अतुल गर्ग के श्रीबालाजी ज्वेलर्स शोरूम में हथियारबंद बदमाशों ने घुसकर डकैती को अंजाम दिया था। कारोबारी अतुल पर फायर झोंका था, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। बदमाशों ने डिस्प्ले काउंटरों को हथौड़ी से तोड़कर सोने-चांदी और हीरे के आभूषण बैगों में भरा और मिर्च वाला स्प्रे कर स्कूटी और बाइक से फरार हो गए थे। घटना के बाद फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए थे और पुलिस व सीआईयू की करीब 11 टीमें धरपकड़ में लगा दी गई।

एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने जल्द खुलासे के निर्देश दिए। इसके बाद इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट की अगुवाई में टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं। रात में ही क्लू मिलने पर कई टीमें पश्चिमी यूपी के कई जनपदों के लिए रवाना कर दी गई थीं। कई टीमें शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालते हुए लोकेशन ट्रेस कर रही हैं। बाइक व स्कूटी के नंबर के आधार पर पुलिस संबंधित जनपदों तक पहुंचकर दबिश दे रही है। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल का कहना है कि आरोपियों के पीछे टीमें लगी हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।