Home उत्तराखण्ड वंदेभारत एक्सप्रेस आज से तीन दिन रहेगी रद्द रुड़की स्टेशन पर इंटरलॉकिंग...

वंदेभारत एक्सप्रेस आज से तीन दिन रहेगी रद्द रुड़की स्टेशन पर इंटरलॉकिंग के काम के चलते रहेगी रद्द

7
0
SHARE

देहरादून

वंदेभारत एक्सप्रेस आज से तीन दिन रहेगी रद्द

रुड़की स्टेशन पर इंटरलॉकिंग के काम के चलते रहेगी रद्द

देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार से बुधवार तक रहेगी रद्द।

जबकि शताब्दी एक्सप्रेस सहारनपुर तक आएगी और वहीं से वापस जाएगी।

चार जुलाई से सभी ट्रेनों का संचालन होगा सामान्य

मुरादाबाद रेल मंडल के रुड़की-देवबंद खंड में ब्लॉक के चलते वंदेभारत एक्सप्रेस सोमवार को सहारनपुर नहीं आएगी। इस ट्रेन को तीन जुलाई तक निरस्त कर दिया है। वहीं, रविवार को जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनें रद्द रहीं। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दरअसल, इन दिनों मुरादाबाद और पूर्वोतर में गोंडा-बुढ़वल खंड पर विकास कार्य के चलते ब्लॉक लिया गया है। इसलिए रेलवे ने ट्रेनों को निरस्त किया है। साथ ही ट्रेनों के रूट भी बदले गए हैं। जिसकी वजह से ट्रेनें लेट आ रहीं हैं। ट्रेन नंबर 22458 देहरादून-आनंद विहार के बीच दौड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का सोमवार को अप-डाउन में संचालन नहीं होगा। यह ट्रेन सहारनपुर से होकर गुजरती है।

इसके अलावा दिल्ली-हरिद्वार, हरिद्वार-दिल्ली एक्सप्रेस, ऋषिकेश-अहमदाबाद मेल, हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनल, ऋषिकेश-कोचुवेली भी निरस्त रहेगी। 22423 गोरखपुर-अमृतसर, 15211 दरभंगा-अमृतसर, 05656 गुवाहाटी-जम्मूतवी, 04679 गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा एक्सप्रेस सोमवार को निरस्त रहेगी। रविवार को देहरादून-सहारनपुर, मुरादाबाद-सहारनपुर, हरिद्वार-दिल्ली, अहमदाबाद-ऋषिकेश, अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी, श्रीगंगानगर-ऋषिकेश, कोचुवेली-ऋषिकेश, अमृतसर-गोरखपुर जनसाधारण एक्सप्रेस निरस्त रही।

देरी से आईं ट्रेनें
ब्लॉक के चलते रविवार को ट्रेनें देरी से पहुंचीं। जालंधर सिटी-दरभंगा अंत्योदय एक्सप्रेस 3:45 घंटे लेट आई। इसके अलावा मुंबई सेंट्रल-अमृतसर गोल्डन टेंपल, 04521 दिल्ली-सहारनपुर मेमू एक्सप्रेस, 04459 दिल्ली-सहारनपुर एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित समय से लेट आई। ट्रेनों के लेट होने से यात्री परेशान रहे।
– अभी नहीं बदलेंगे ट्रेनों के नंबर

कोरोना काल के दौरान जिन पैसेंजर ट्रेनों के शुरुआत में शून्य लगाया था, उनके नंबर एक जुलाई से बदलने थे, लेकिन रेलवे ने इसे अग्रिम आदेशों तक के लिए स्थगित कर दिया है। इसके लिए रेलवे की ओर से पत्र जारी हुआ है। रेलवे नई समयसारिणी के साथ ही नंबर बदल सकता है।