Home उत्तराखण्ड पनीर खाने के शौकीन तो हो जाईये सावधान, कहीं खा तो नहीं...

पनीर खाने के शौकीन तो हो जाईये सावधान, कहीं खा तो नहीं रहे जहर, देहरादून में यहाँ छापेमारी, नकली पनीर जब्त

7
0
SHARE

अगर आप भी हैं पनीर खाने के शौकीन तो हो जाईये सावधान, कहीं खा तो नहीं रहे जहर, देहरादून में यहाँ छापेमारी, नकली पनीर जब्त

अगर आप भी पनीर खाने के शौकीन हैं और बाजार से पनीर खरीद के खाते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि आप पनीर नहीं बल्कि जहर खा रहे हैं जी हां रायवाला की एक फैक्ट्री में टीम ने छापेमारी कर नकली पनीर जब्त की है.

मामला रायवाला के हरिपुरकलां का है जहाँ पनीर बनाने वाली फैक्ट्री पर शनिवार को एफडीए की टीम ने छापेमारी कर वहां एसिटिक एसिड और पाम आयल से पनीर निर्माण होता पाया। संदिग्ध खाद्य पदार्थों का पांच नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

जिला अभिहित अधिकारी पीसी जोशी ने बताया कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की संयुक्त टीम ने पनीर प्लांट पर छापामारी की। मौके पर पनीर बनाने में उपयोग किया जा रहा 80 किलो आरारोट, 60 किलो ऐसेटिक एसिड व 20 लीटर पाम आयल बरामद हुआ। कारोबारी पंकज त्रिपाठी नकली पनीर बनाते पकड़े गए।

ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए सभी संदिग्ध मिलावटी खाद्य पदार्थ को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। इससे पूर्व सभी संदिग्ध खाद्य पदार्थों के नमूने जांच के लिए भरे गए.

शनिवार को हरिपुरकलां में पनीर बनाने के प्लांट में बड़ी मात्रा में पकड़े गए नकली पनीर ने इसकी सच्चाई उजागर कर दी। यह पनीर यात्रा मार्ग पर स्थित होटल ढाबों में सप्लाई हो रहा