Home उत्तराखण्ड मोबाइल लैब ने चार धाम यात्रा में खाद्य के 42 नमूनों की...

मोबाइल लैब ने चार धाम यात्रा में खाद्य के 42 नमूनों की जांच की, पांच नमूने निकले फेल

20
0
SHARE

मोबाइल लैब ने चार धाम यात्रा में 42 नमूनों की जांच की, पांच नमूने निकले फेल
उपायुक्त लैब राजेंद्र सिंह कठायत ने बताया कि मोबाइल लैब टीम ने हल्दी तेल मिठाईयां धनिया मिर्च व दूध के नमूने भरे। मौके पर ही खाद्य सुरक्षा मानकों का पालन करने के प्रति खाद्य कारोबारियों दुकानदारों को जागरूक किया गया। जांच में 37 नमूनों की रिपोर्ट मानकों के अनुरूप पाई गई।

एएस रावत ने बताया कि मोबाइल खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में की गई जांच के बारे में जानकारी दीचार धाम यात्रा को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग लगातार सतर्कता बरत रहा है। रुद्रपुर से गई मोबाइल लैब के कर्मचारियों ने उपायुक्त लैब राजेंद्र सिंह कठायत के नेतृत्व में श्रीनगर गढ़वाल के धारी देवी, श्रीकोट स्थित खाद्य प्रतिष्ठानों से मसालों, दुग्ध पदार्थो के 42 नमूने लेकर मौके पर ही जांच की। जिसमें पांच नमूने फेल पाए गए।

उपायुक्त लैब राजेंद्र सिंह कठायत ने बताया कि मोबाइल लैब टीम ने हल्दी, तेल, , मिठाईयां, धनिया, मिर्च व दूध के नमूने भरे। मौके पर ही खाद्य सुरक्षा मानकों का पालन करने के प्रति खाद्य कारोबारियों, दुकानदारों को जागरूक किया गया। जांच में 37 नमूनों की रिपोर्ट मानकों के अनुरूप पाई गई।

जिला अभिहित अधिकारी एएस रावत ने बताया कि मोबाइल खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में की गई जांच के बारे में जानकारी दी। लैब उपायुक्त राजेंद्र सिंह कठायत ने कहा कि चार धाम यात्रा को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। टीम ने 24 से अधिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर खाद्य सुरक्षा मानकों की जांच की।