Home उत्तराखण्ड विधायक खजान दास बोले हमारी सरकार जल्द उठाएगी बस्तियों के नियमितीकरण को...

विधायक खजान दास बोले हमारी सरकार जल्द उठाएगी बस्तियों के नियमितीकरण को लेकर फैसला, कांग्रेस भ्रम फैलाना बंद करें

47
0
SHARE

देहरादून की मलिन बस्तियों के नियमितिकरण के संबध में कांग्रेस द्वारा की जा रही बड़ी-बड़ी बातो के जबाव में विधायक राजपुर रोड़ श्री खजानदास ने कहा कि काग्रेस का काम हमेशा ही जनता को बर्गलाने का रहा है तथा झूठ बोलकर जनमानस की भावनाओं से खिलवाड़ कर गुमराह करना ही कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य रहता है। कांग्रेस राजनीति को सेवा के रूप में नहीं बल्कि व्यवसाय के रूप में देखती है और हमेशा ही जनता को छलने का काम करती है न कि उनके दु:ख-दर्द को मिटाने का।

श्री दास ने कहा गया कि कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा बस्तिवासियों में भ्रम फैलाया जा रहा है कि भाजपा द्वारा बस्तियों को तोड़ा जा रहा है जबकि सच्चाई ये है कि भाजपा हमेशा ही गरीबो की हितैषी रही है और बर्ष 2017 में सरकार मे आते ही 2016 से पूर्व बस्तियों में निवास कर रहे लोगों की चिन्ता की तथा मलिन बस्तियों पर कर लगाकर उन्हे बिजली, पानी जैसी मूलभूत आवश्यकता का अधिकार दिया जिससे बस्तियों में रह रहे लोगों को घर पर बिजली पानी के मीटर लगाने का अधिकार मिला।

श्री दास ने कहा कि हमारी सरकार ने इसके साथ-2 मलिन बस्तियों के स्थाई समाधान होने तक देहरादून ही नहीं बल्कि पूरे उत्तराखंड में 584 बस्तियों के विनियमितिकरण के लिए वर्ष 2018 में विधेयक लाया तथा उसके बाद उसे 2021 में अक्टूबर 2024 तक बढ़ाया और शीघ्र ही मलिन बस्तियों के नियमितिकरण के लिये जो भी बस्तिवासियों के हक में उचित कदम होगा उसे उठाया जायेगा।

विधायक श्री दास ने यह भी कहा कि भाजपा जो कहती है वो करती है तथा भाजपा ने हमेंशा से ही गरीबो की चिन्ता करती है और भाजपा का लक्ष्य सदैव पक्ति में खड़े अन्तिम व्यक्ति तक लाभ पहुँचाना रहा है। उन्होनें कहा कि 2016 से पूर्व बसी किसी भी बस्ती पर आँच नहीं आने दी जायेगी तथा बस्तिवासियों को न तो किसी भी प्रकार के चिन्ता करने की आवश्यकता है और न ही किसी प्रकार से भ्रमित होने की।