Home उत्तराखण्ड एक और छात्रा ने लगाया दुष्कर्म का लगाया आरोप ,दुष्कर्म मे...

एक और छात्रा ने लगाया दुष्कर्म का लगाया आरोप ,दुष्कर्म मे गिरफ्तार चिकित्सा अधिकारी पर

79
0
SHARE

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के पंत नगर विश्वविद्यालय में अभी कुछ समय पहले ही एक छात्रा के द्वारा चिकित्सा अधिकारी के ऊपर छेड़खानी व दुष्कर्म करने का आरोप लगा था लेकिन इसी बीच इसी मामले को लेकर एक बड़ी खबर लाल कुआं की भी सामने आ रही है यहां पर भी रहने वाली एक लड़की ने चिकित्सा अधिकारी दुर्गेश के ऊपर दुष्कर्म करने का आरोप लगा दिया है जिसके बाद से इलाके में सनसनी मची हुई है

पंत विवि की एक छात्रा ने चिकित्साधिकारी ड्रा दुर्गेश कुमार पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र सौंपा था। महाविद्यालय स्तर पर गठित समिति इंटरनल कंप्लेंट्स कमिटी फॉर जेंडर सेन्सीटाइजेशन प्रिवेंशन एंड प्रोहिबिशन आफ सेक्सुअल हैरेसमेंट आफ विमेन एम्पलाइज एंड स्टूडेंट्स कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर चिकित्साधिकारी डॉ दुर्गेश कुमार को प्रथम दृष्ट्या दोषी पाया।

छात्रा ने आरोप लगाए है कि 30 नवंबर को उसे पेट में दर्द हो रहा था, साथ ही पेशाब करने में दर्द हो रहा था। इस पर वह डॉ. दुर्गेश कुमार के पास चेकअप के लिए गई थी। जहां उसने उसके साथ छेड़छाड़ करने के साथ ही शारीरिक शोषण किया। इसकी शिकायत करने की वह हिम्मत नहीं कर पाई लेकिन सोमवार को हुए घटना के बाद उसे साहस मिला। एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि पीड़ित छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने जेल भेजे गए आरोपी चिकित्साधिकारी डा.दुर्गेश कुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जिसके बाद चिकित्साधिकारी को निलंबित कर दिया गया था। साथ ही छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी चिकित्साधिकारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, इधर गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही नैनीताल जनपद के लालकुआं कोतवाली धेत्र की रहने वाली पंत विवि में अध्ययनरत छात्रा ने भी चिकित्साधिकारी पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here