Home उत्तराखण्ड भारतीय सेना के जवान की दर्दनाक मौत,क्षेत्र में छाई शोक की लहर

भारतीय सेना के जवान की दर्दनाक मौत,क्षेत्र में छाई शोक की लहर

18
0
SHARE

भारतीय सेना के जवान की दर्दनाक मौत,क्षेत्र में छाई शोक की लहर

बड़ी ही दुखद खबर चमोली जनपद के देवाल विकास खंड से आई है जहां एक वाहन दुर्घटना में बत्तीस वर्षीय भारतीय सेना के जवान की दर्दनाक मौत हो गई है जिससे जवान के परिवार में कोहराम मच गया है जबकि पूरे क्षेत्र में गहरी शोक की लहर छा गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात करीब साढ़े नौ बजे के आसपास देवाल-सुयालकोट-मानमती मोटर मार्ग पर रैन एवं गरसूं गांव के बीच एक कार वाहन संख्या यूके 07-एफ एफ 0499 अनियंत्रित होकर पहाड़ी से नीचे गहरी खाई में गिरकर पिंडर नदी में समा गई जिसमें रैन गांव निवासी एवं भारतीय सेना के 14 गढ़वाल राइफल में तैनात 32 वर्षीय जवान प्रमोद सिंह पुत्र महिपाल सिंह बिष्ट की दर्दनाक मौत हो गई।मृत जवान की पोस्टिंग लद्दाख में बताई जा रही है और वे अभी अवकाश पर अपने घर आए हुए थे लेकिन उनके साथ यह बड़ी अप्रिय घटना घट गई जिससे उनके घर परिवार में मातम छा गया।

बुधवार देर रात को रैन गांव के ग्रामीणों को गांव के पास बड़ी आवाज सुनाई दी तो सभी आवाज की तरफ दोडे तो देखा कि एक कार नीचे पिंडर नदी में समा रखी है। लोगों ने पहाड़ी से नीचे उतर कर कार को पहचान लिया और लापता जवान को खोजने लगे लेकिन अंधेरा और नदी का पानी मटमैला होने के कारण ग्रामीणों को सफलता नहीं मिली।

ग्रामीणों की सूचना पर देवाल पुलिस,राजस्व विभाग एवं एनडीआरएफ तथा एसडीआरएफ की कड़ी मशक्कत के बाद जवान का शव कार के नीचे दबा हुआ मिला। पुलिस और राजस्व प्रशासन ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामे की कार्रवाई करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक जवान अपने पीछे माता पिता, पत्नी,एक डेढ़ वर्षीय बालक तथा भाई को छोड़ गए हैं।