Home उत्तराखण्ड खनन माफियाओं के दो गुटों में फायरिंग ,वीडियो वायरल

खनन माफियाओं के दो गुटों में फायरिंग ,वीडियो वायरल

17
0
SHARE

खनन माफियाओं के दो गुटों में फायरिंग ,वीडियो वायरल- उधम सिंह नगर में खनन माफियों के होंसले इतने बुलंद हैं कि खनन माफिये बेखौफ होकर फायरिंग की घटना को अंजाम दे रहें हैं। जिसका नतीजा है कि खनन क्षेत्र में खनन माफियों के दो गुटों के बीच फायरिंग के मामलों का ग्राफ दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है। खनन क्षेत्र में इन फायरिंग की घटनाओं को रोकने में पुलिस नाकामयाब साबित होती दिखाई दे रही है। ताजा मामला बाजपुर के कोसी नदी दाबका का है जहाँ खनन को लेकर दो पक्षों में तमंचे,लाठी-डंडे और तलवारें चल गईं। जिसमें घटना की एक लाइव वीडियो भी वायरल हुई है। घटना में एक पक्ष के छह लोग घायल हो गए। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए तीन आरोपियों को ग्रिफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर के बाजपुर कोसी नदी दाबका पार में खनन को लेकर दो पक्षों में तमंचे,लाठी-डंडे और तलवारें चल गईं। घटना में एक पक्ष के छह लोग घायल हो गए। जहाँ मामले में कई राउंड फायरिंग और वाहन चढ़ाने का भी आरोप लगा है। गौरतलब हो कि गांव गुलजारपुर और बाजपुर के गांव गोबरा नई बस्ती के खनन कारोबारियों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के समर्थक आ धमके। देखते ही देखते दोनों पक्षों में तमंचे,लाठी-डंडे और तलवारें चल गईं। मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इस घटना से खनन क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। वहां मौजूद इधर-उधर भागने लगे। लोगों ने घायलों को बाजपुर के उप जिलाचिकित्सालय में भर्ती कराया। भजन सिंह की तहरीर पर पुलिस ने बलविंदर सिंह, जयमल सिंह, गुरपेज सिंह और 20-25 अन्य लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसपी काशीपुर अभय प्रताप ने बताया कि भजन सिह की तेहरीर पर गोबरा नई बस्ती दाबका पार बाजपुर उधम सिंह नगर द्वारा 1.बलविन्दर सिह 2- जयमल सिह 3- गुरप्रीत सिह निवासीगण गुलजारपुर कुण्डेश्वरी काशीपुर व अन्य 20-25 व्यक्तियों द्वारा लाठी डन्डों व धारदार हत्यारों के साथ मारपीट करना व जान से मारने की धमकी देने को लेकर दर्ज की गयी। जहाँ पुलिस ने 03 आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त एक तमन्चा 315 बोर बरामद किया गया।