Home उत्तराखण्ड 85 करोड़ का लोन दिलाने के नाम पर डॉक्टर से 44 लाख...

85 करोड़ का लोन दिलाने के नाम पर डॉक्टर से 44 लाख की ठगी

12
0
SHARE

डॉक्टर से होटल निर्माण के लिए 85 करोड़ रुपये का लोन दिलाने के नाम पर 44 लाख रुपये ठग लिए। डॉक्टर ने होटल का निर्माण करने के लिए फाइनेंस कंपनी में लोन के लिए आवेदन किया था। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने फाइनेंस कंपनी और उसके चार कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता डॉ. अंतरिक्ष सैनी जैंतनवाला में होटल एवं रिजॉर्ट का निर्माण करा रहे हैं। इसके लिए सिटी फाइनेंस फिनकॉर्प में 85 करोड़ रुपये के लोन के लिए आवेदन किया था।

डाॅ. सैनी के मुताबिक प्रोसेसिंग फीस के नाम पर उनसे कई बार लाखों रुपये लिए। लोन न होने पर 35 प्रतिशत काटकर पैसे वापस किए। डाॅ. सैनी ने कहा कि लोन के लिए फिर से आवेदन करने पर आरोपियों ने फीस के बहाने उनसे 51 लाख पांच हजार रुपये खाते में जमा करवा लिए। लेकिन आरोपियों ने कागजों में कमी निकालकर लोन देने से मना कर दिया। प्रोसेसिंग फीस के पैसे भी नहीं लौटाए।

काफी प्रयासों के बाद आरोपियों ने सात लाख रुपये ही लौटाए। बाकी 44 लाख पांच हजार रुपये धोखाधड़ी से हड़प लिए। आरोप है कि आरोपियों ने पैसों की मांग की तो जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने सिटी फिनकॉर्प कंपनी सहित कर्मचारी दिनेश मित्तल, रिया जैन, हरीश और दिलीप के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है

डॉ. सैनी से पहले भी हुई थी ठगी

डॉ. अंतरिक्ष सैनी से लोन देने के नाम पर पहले भी कई बार ठगी हो चुकी है। ठगों ने होटल निर्माण के लिए लोन दिलाने के नाम पर करीब 60 लाख रुपये की ठग लिए। मामले में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।