Home उत्तराखण्ड Ats कॉलोनी में पार्क की भूमि को दूसरी भूमि से एक्सचेंज करने...

Ats कॉलोनी में पार्क की भूमि को दूसरी भूमि से एक्सचेंज करने के मामले ने पकड़ा तूल

22
0
SHARE

Ats कॉलोनी में पार्क की भूमि को दूसरी भूमि से एक्सचेंज करने के मामले ने पकड़ा तूल, कॉलोनी वासियों ने विधायक से मुलाकात कर ये कही दो टूक बातें

सहस्त्रधारा रोड स्थित ए०टी०एस० कालोनी के अन्तर्गत स्थित नगर निगम की भूमि को लेकर चल रहे विवाद को लेकर स्थानीय निवासियों ने विधायक उमेश शर्मा काऊ से भेंट की।

क्षेत्रवासियों ने अवगत कराया कि यह ज्ञात हुआ है कि नगर निगम ने ए०टी०एस० कालोनी सहस्त्रधारा रोड के अन्तर्गत स्थित भूखण्ड खसरा संख्याः 25 व 26 कुल रकबा 3880 वर्गमीटर, जो कि नगर निगम की भूमि है और जिसकी बाजारी कीमत काफी अधिक है को किसी व्यक्ति विशेष की सस्ती जमीन के साथ Exchange करने हेतु शासन को प्रस्ताव प्रेषित किया है। कहा कि ए०टी०एस० कालोनी एक गेटेट कालोनी है जिसके अन्तर्गत 302 प्लाट है और लगभग 400-500 निवासी रहते हैं। यदि निगम ने उक्त भूखण्ड को किसी व्यक्ति विशेष को, जिसका उद्देश्य व्यवसायिक उपयोग करना होगा, Exchange करती है तो उसने कालोनी वासियों के हित बाधित होते हैं और उस भूखण्ड पर किसी भी व्यसायिक उपयोग होने पर ए०टी०एस० गेटेट कालोनी में निवासरत कार्मियों द्वारा विरोध किया जायेगा जिससे भविष्य में किसी अप्रिय स्थिति की सम्भावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। साथ ही नगर निगम का कार्य शहर की सुन्दरता एवं सफाई व्यवस्था को दूरस्थ करना ही नहीं अपितु शहर के अन्तर्गत स्थित अपनी भूमि का उपयोग जनहित में जनउपयोगी करना है, परन्तु खेद है कि यहाँ पर आपत्ति प्रेषित करते है। नगर निगम उक्त भूखण्ड का उपयोग लोकहित में करने के स्थान पर व्यक्ति विशेष को अनुचित लाभ पहुँचाने के उद्देश्य से कर रहा है जो कृत्य जन विरोधी है।ए०टी०एस० कालोनी में निवासरत सभी कालोनीवासी, जिनकी संख्या लगभग 400 से अधिक है, जिसकी संख्या भविष्य में बढ़कर लगभग 1500 हो जायेगी। कालोनी की RWA के माध्यम से नगर निगम के उक्त प्रस्ताव का घोर विरोध करते है, यदि नगर निगम को उक्त भूखण्ड का उपयोग ही करना है तो जनहित को ध्यान में रखते हुए उस स्थान पर पार्क, सामुदायिक भवन बना कर उसका उपयोग जनहित के लिए करें यही नगर निगम का उद्देश्य भी रहा है और होना भी चाहिए।