Home उत्तराखण्ड उत्तरकाशी में यहाँ टल गया बड़ा हादसा,पुराना पेड़ अचानक से टैक्सीयो पर...

उत्तरकाशी में यहाँ टल गया बड़ा हादसा,पुराना पेड़ अचानक से टैक्सीयो पर गिर गया।

19
0
SHARE

उत्तरकाशी की नगर पालिका बड़कोट के नौगाँव टेक्सी स्टेशन पर स्थित खड़ा पुराना पेड़ अचानक से टैक्सीयो पर गिर गया। अचानक पेड़ गिरने से लोगों में भगदड़ मच गई,टैक्सी के भीतर बैठे आधा दर्जन वाहन चालक बाल बाल बच गये और बड़ा हादसा होने से टल गया। स्टेशन पर पेड़ गिरने से जाम की स्थिति बन गई। मौके पर पहुंची अग्निशमन दल, वन विभाग और पुलिस टीम ने कटर मंगवाकर वाहनों पर पड़े पेड़ को हटवा दिया।

जबकि एक माह पहले टैक्सी यूनियन ने वन विभाग को पत्र लिखकर जर्जर स्थिति पर पेड़ को हटाने की मांग कर चुके है और वन विभाग के खिलाप चालको व व्यापारियों में भारी नाराजगी व्याप्त है। नगर पालिका बड़कोट में टैक्सी स्टेंड पर दशकों पुराना एक पेड़ है। जो बृहस्पतिवार की शाम करीब 6 बजे अचानक निचले हिस्से से टूटकर वाहनों पर गिर गया, पेड़ के अचानक से गिरने से दुकानदारों और टैक्सी के इंतजार में खड़े यात्रियों में हड़कंप मच गया।

लेकिन कोई भी पेड़ की चपेट में नहीं आया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। सड़क पर पेड़ गिरने से यातायात अवरुद्ध हो गया और जाम की स्थिति बन गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची अग्निश्मन दल, वन विभाग और पुलिस टीम ने कटर मंगवाकर स्टेशन पर पड़े पेड़ को हटवा दिया, जिसके चलते करीब आधे घंटे बाद जाम की स्थिति पर काबू पाया जा सका। टैक्सी मालिक महावीर सिंह ने बताया कि बिन बरसात व बिना तूफान के टैक्सी स्टैंड पर खड़ा पेड़ अचानक गिर गया ,टैक्सी के अंदर आधा दर्जन चालक बैठे हुए थे। पेड़ गिरते ही सभी अपनी जान बचा कर भाग खड़े हुए,कुछ लोगों के हल्की चोट भी आई पर सभी सुरक्षित है। जिला व्यापार मंडल महामंत्री सुरेंद्र रावत ने बताया कि टैक्सी स्टैंड पर कई सालों से पेड़ है जिसकी जड़ें सड़ गयी थी और इसकी सूचना वन विभाग को एक महीने पहले दे दी गयी थी उसके बाबजूद भी वन विभाग ने पेड़ नही हटाया। आज बड़ा हादसा टल गया।