Home उत्तराखण्ड सीएम ने राज्य के 40 हजार कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता...

सीएम ने राज्य के 40 हजार कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने को दी मंजूरी।

14
0
SHARE

देहरादून: राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ की मांग थी कि राज्य कार्मिको की सार्वजनिक निगमो निकायों उपक्रमो के कार्मिको भी 4% महंगाई भत्ते को जुलाई 2023 से किया जाय ।।जिसके लिये शासन स्तर पर उधोग विभाग के अतिरिक्त प्रमुख सचिव वित्त,और मुख्य सचिव से महासंघ वार्ता करने के पश्चात फाईल सचिव मुख्यमंत्री को पहुंची थी।

आज महासंघ का एक प्रतिनिधि मण्डल मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचा ।जिस पर मुख्यमंत्री द्वारा शीघ्र आनलाईन प्राप्त फाईल को अनुमोदन कर फाईल उधोग विभाग को भेजी  गयी।महासंघ के अनुरोध पर सचिव मुख्यमंत्री सुन्दरम, द्वारा निर्देश किये गये कि चुनाव आचार संहिता से पूर्व सार्वजनिक निगमौ निकायौ और उपक्रमौ के कार्मिकौ को महंगाई भत्ते को लागू किया जाना चाहिये महासंघ द्वारा मुख्यमंत्री समुख वन विकास निगम में अधिकारियौ की कमी,परिवहन निगम में जो मृतक आश्रित छूट गये उन् हे सेवा में लेने, व अन्य समस्त निगमौ को सातवें वेतनमान के अनुसार महंगाई भत्ता दिये जाने आदि बिन्दुओं को रखा गया ।।

4% मंहगाई भत्ता जारी होने पर राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ द्वारा मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया गया। इस आदेश से 40 हजार कार्मिको को 700 से 3000 रू का लाभ होगा