Home उत्तराखण्ड उपनल कर्मियों का आंदोलन, पुलिस के साथ हुई झड़प, मांगे नहीं मानी...

उपनल कर्मियों का आंदोलन, पुलिस के साथ हुई झड़प, मांगे नहीं मानी तो लोकसभा चुनाव का होगा बहिष्कार

23
0
SHARE

विभिन्न मांगों को लेकर उपनल कर्मी आंदोलन कर रहे हैं। इसके तहत उन्होंने सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी के आवास का घिराव करने का फैसला किया था। मंत्री जोशी के आवास को घेरने जा रहे उपनल कर्मियों को पुलिस ने बेरिकेटिंग लगाकर बीच में ही रोक दिया। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सैकड़ों की संख्या में उपनल कर्मी परेड ग्राउंड मैदान के बाहर एकत्रित हुए थे।

वहीं से उन्होंने पैदल मार्च करते हुए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी के आवास को घेरने का निर्णय लिया था, लेकिन पहले से ही मौजूद भारी संख्या में पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को सुभाष रोड पर ही बैरिकेटिंग लगाकर रोक दिया। इस बात से आक्रोशित उपनल कर्मचारियों और पुलिस बल के बीच धक्का मुक्की हुई।

वहीं उपनल कर्मचारी हाथों में बैनर पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ नारा लगा रहे थे। उपनल कर्मचारी संघ के अध्यक्ष विनोद गोदियाल ने कहा कि हमारी प्रमुख मांगे हैं कि हमारी एसएलपी वापस ली जाए। हम जिन पदों पर लगे हैं उन्हें अधिसंख्या घोषित की जाए। अकस्मात मृत्यु होने पर नौकरी और मुआवजा मिलनी चाहिए। इस प्रकार से अनेक विभिन्न मांगों को लेकर हम आज सरकार का घेराव कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि यदि सरकार हमारी बातों को नहीं मानती है तो हम 25 हजार कर्मचारी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।