Home उत्तराखण्ड सभी कोच को मिलेगा पांच के पंच का लक्ष्य: रेखा आर्य।

सभी कोच को मिलेगा पांच के पंच का लक्ष्य: रेखा आर्य।

17
0
SHARE

देहरादून: प्रदेश में इस साल होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के लिए 500 कोच को पांच के पंच का लक्ष्य दिया जाएगा। यह कहना है खेल मंत्री रेखा आर्य का। उन्होंने विभागीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा, इसके लिए विभाग की ओर से काॅन्क्लेव आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इसका शुभारंभ करेंगे।विज्ञापन

राष्ट्रीय खेलों की तैयारी को लेकर कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में खेल मंत्री ने अधिकारियों को राष्ट्रीय खेलों की सभी तैयारियां तय समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, पहली बार राज्य राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करने जा रहा है, राष्ट्रीय खेल इसी साल अक्टूबर-नवम्बर माह में प्रस्तावित हैं। विभाग की ओर से इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी की जा रहीं है

रेखा आर्य ने कहा, राष्ट्रीय खेलों से पहले विभाग के सभी प्रशिक्षकों को रिफ्रेशर कोर्स कराया जाएगा, उन्हें नई तकनीकी के बारे में बताया जाएगा। इसके लिए इसी महीने काॅन्क्लेव कराया जाना है। 21 व 22 फरवरी को इसकी संभावित तिथि तय की गई है। बैठक में मंत्री ने कहा, राष्ट्रीय खेलो का आयोजन प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

प्रदेश के खिलाड़ी अधिक से अधिक पदक लेकर आएं, इसके लिए अधिकारियों को कोच को तैयार करने के लिए कहा गया है। राष्ट्रीय खेलों के लिए सभी की जिम्मेदारी तय की गई है। इसके लिए अभी से अधिकारियों को आयोजन से संबंधित तैयारियां जल्द से जल्द पूरी करने के लिए कहा गया है। बैठक में सचिव अमित सिन्हा,निदेशक जितेंद्र सोनकर, संयुक्त निदेशक अजय अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

राष्ट्रीय खेलों में खिलाड़ियों को पदक के लिए तैयार किया जा सके, इसके लिए विभाग की ओर से हर कोच को पांच खिलाड़ी तैयार करने का लक्ष्य दिया गय है। एक कोच को पांच खिलाड़ियों तैयार करने के लक्ष्य को विभाग की ओर से पांच का पंच कहा गया है।