Home उत्तराखण्ड पुलिस कर्मियों के लिए हुआ ये बड़ा फैसला, अब ONLINE ऐसे करना...

पुलिस कर्मियों के लिए हुआ ये बड़ा फैसला, अब ONLINE ऐसे करना होगा काम

19
0
SHARE

पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगी ऑफलाइन छुट्टी, नई व्यवस्था शुरू…अब इस तरह करना होगा आवेदनमुख्यालय में सभी अफसरों, कर्मियों की छुट्टी के लिए ऑनलाइन व्यवस्था शुरू कर दी गई है। आईएफएमएस पोर्टल पर छुट्टी मंजूर की जा रही हैं। ऐसे में सभी जिला पुलिस कप्तान भी अपने-अपने जिलों में इस व्यवस्था को लागू करेंगे।

पुलिसकर्मियों की अब ऑफलाइन छुट्टी मंजूर नहीं की जाएगी। इसके लिए इंटीग्रेटेड फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम (आईएफएमएस) पोर्टल पर आवेदन करना होगा। इसके बाद प्रभारी अधिकारी इसे पोर्टल से ही स्वीकृत करेंगे। इसके बाद ही छुट्टी मंजूर की जाएगी।पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों और बटालियन प्रभारियों को इस संबंध में दिशा आदेश जारी किए हैं। आईजी कार्मिक अनंत शंकर ताकवाले ने आदेश जारी किए हैं। कहा, मुख्यालय में सभी अफसरों, कर्मियों की छुट्टी के लिए ऑनलाइन व्यवस्था शुरू कर दी गई है।

आईएफएमएस पोर्टल पर छुट्टी मंजूर की जा रही हैं। ऐसे में सभी जिला पुलिस कप्तान भी अपने-अपने जिलों में इस व्यवस्था को लागू करेंगेकहा, पोर्टल में ऑपरेटर स्तर से फीड करते हुए सुपरवाइजर और अधिकारी स्तर पर इसे मंजूर किया जाएगा।

बताया, अर्जित अवकाश, मेडिकल अवकाश, पीएल, सीसीएल और मातृत्व सभी प्रकार के अवकाश इसी प्रकार से ऑनलाइन ही स्वीकृत किए जाएंगे। ऑफलाइन किसी भी प्रकार का कोई अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा। इस व्यवस्था को उन्होंने तत्काल लागू कराने के निर्देश दिए हैं।