Home उत्तराखण्ड अतिक्रमण पर नगर निगम सख्त, निर्माण किया ध्वस्त- लोगों को दे दिया...

अतिक्रमण पर नगर निगम सख्त, निर्माण किया ध्वस्त- लोगों को दे दिया यह अल्टीमेटम

24
0
SHARE

अतिक्रमण पर नगर निगम सख्त, निर्माण किया ध्वस्त- लोगों को दे दिया यह अल्टीमेटम
शनिवार को नगर निगम को शिकायत मिली कि जाखन के विवेक विहार फेज टू में कमेलश मौर्य की ओर से अवैध रूप से प्रथम तल का निर्माण कर लेंटर डाल दिया गया है। इसके अलावा इरशाद नाम के व्यक्ति की ओर से भी वहीं पास में निगम की भूमि पर चार कालम खड़े कर भवन निर्माण किया जा रहा है। निगम की टीम मौके पर पहुंची और निर्माण रुकाया

सरकारी भूमि पर कब्जा और अवैध निर्माण करने वालों पर नगर निगम सख्त हो गया है। नगर निगम ने जाखन स्थित विवेक विहार फेज टू और डांडा लाखौंड में सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। कार्रवाई करने गई टीम को विरोध का भी सामना करना पड़ा, लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में टीम ने अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। साथ ही सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

शनिवार को नगर निगम को शिकायत मिली कि जाखन के विवेक विहार फेज टू में कमेलश मौर्य की ओर से अवैध रूप से प्रथम तल का निर्माण कर लेंटर डाल दिया गया है। इसके अलावा इरशाद नाम के व्यक्ति की ओर से भी वहीं पास में निगम की भूमि पर चार कालम खड़े कर भवन निर्माण किया जा रहा है।

जिस पर निगम की टीम मौके पर पहुंची और निर्माण रुकाया। हल्के विरोध के बीच निगम की टीम ने अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। वहीं, निगम टीम ग्राम डांडा लाखौंड में कुछ भू-माफिया की ओर से नगर निगम की भूमि पर चहारदीवारी बनाने की शिकायत मिली थी।

इस शिकायत का संज्ञान लेकर नगर निगम की टी मौके पर पहुंची। विरोध के बावजूद निगम की टीम ने अवैध चहारदीवारी को ध्वस्त कर दिया। साथ ही अतिक्रमणकारियों के खिलाफ थाना रायपुर में शिकायत दर्ज कराई। कार्रवाई करने वाली टीम में कर निरीक्षक राहुल कैंथोला, विनोद नवानी, ऋषिपाल चौधरी, चौकी प्रभारी जाखन विकेंद्र सिंह, प्रवीण, मनीष आदि शामिल रहे।