Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

25
0
SHARE

हल्द्वानी में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (UOU) में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर का निधन हो गया है। बताया जा रहा है बुधवार को जब कर्मचारी नाश्ता लेकर पहुंचा तब मामले का खुलासा हुआ।

अचानक हुए घटनाक्रम में प्रोफेसर की मौत को संदेह की नजरों से देखा जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

क्षेत्र की मेडिकल चौकी प्रभारी प्रवीण तेवतिया के अनुसार द्वाराहाट से नाता रखने वाले निवासी प्रो. हेमंत कांडपाल (45) पुत्र तारा दत्त कांडपाल उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे और यहां ट्यूलिप कॉलोनी हल्द्वानी में किराए पर रहते थे।

बताया जा रहा है, सुबह कर्मचारी जब उनके कमरे में नाश्ता लेकर पहुंचा तो कई आवाज लगाने के बावजूद जब वह बाहर नहीं आए तो अंदर पहुंच कर देखा तो हेमंत जमीन पर बेसुध पड़े थे।

चेक किया तो सांसें भी नहीं चल रही थीं। भी फोन कर इसकी सूचना दी गई। एंबुलेंस की मदद से हेमंत को सुशीला तिवारी अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

चौकी इंचार्ज ने बताया असिस्टेंट प्रोफेसर की मौत किन कारणों के चलते हुई इसकी सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट की आने के बाद ही पता चल पाएगी।

असिस्टेंट प्रोफेसर के निधन पर विश्वविद्यालय में शोक की लहर छा गई है। कुलपति प्रोफेसर ओपीएस नेगी कुल सचिव प्रोफेसर पीडी पंत के साथ ही अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने शोक संवेदना व्यक्त की है।