Home उत्तराखण्ड अपर मुख्य सचिव ने उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्सेस्टर्स समिट में आवास विभाग द्वारा...

अपर मुख्य सचिव ने उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्सेस्टर्स समिट में आवास विभाग द्वारा हस्ताक्षरित एमओयू के लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए

19
0
SHARE

अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्सेस्टर्स समिट में आवास विभाग द्वारा हस्ताक्षरित एमओयू की ग्राउण्डिंग के लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। एसीएस ने शुक्रवार को सचिवालय में इस सम्बन्ध में आयोजित बैठक में आवास विभाग को एमओयू की ग्राउण्डिंग की प्रगति को इन्वेस्टर्स समिट के पोर्टल पर नियमित रूप से अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। श्रीमती राधा रतूड़ी ने निर्देश दिए हैं कि सम्बंधित अधिकारी प्रमुख निवेशकों से नियमित रूप से सम्पर्क में रहे तथा एम ओ यू की ग्राउंडिंग का लगातार फॉलोअप करें। इसके साथ ही उच्च स्तर से सभी ग्राउंडिंग की प्रगति की ऑनलाइन मॉनिटरिंग भी की जाए।
विदित है कि आवास विभाग के अंतर्गत कुल 187 एमओयू प्रस्तावो (रू 45291 करोड़) पर कार्यवाही की गई है, जिसमें केटेगरी  A   श्रेणी में 56  एमओयू की ग्राउंडिंग ( रू 4512 करोड़) 15 फ़रवरी तक पूर्ण किया जाना लक्षित किया गया है। इसके अतिरिक्त केटेगरी  B  व  C    श्रेणी में 108 एमओयू (रू 13335 करोड़) आगामी 6 माह में कार्यवाही पूर्ण किए जाने के निर्देश दिये गये हैं।

बैठक में सचिव श्री विनय शंकर पाण्डेय, श्री एस एन पाण्डेय सहित उद्योग विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।