Home उत्तराखण्ड काल बना नया वाहन: हंसी-खुशी जा रहे थे अफसर…पलक झपकते ही सड़क...

काल बना नया वाहन: हंसी-खुशी जा रहे थे अफसर…पलक झपकते ही सड़क पर दिखे खून से लथपथ, हादसे से पहले का वीडियो वायरल

21
0
SHARE

काल बना नया वाहन: हंसी-खुशी जा रहे थे अफसर…पलक झपकते ही सड़क पर दिखे खून से लथपथ, हादसे का वीडियो वायरलराजाजी पार्क की चीला रेंज में ट्रायल के लिए ले लिया गया इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) दुर्घनाग्रस्त हो गया था। वाहन में अफसर और वनकर्मी सवार थे। हादसे में दो रेंजर समेत चार लोगों को मौके पर ही मौत हो गई और वार्डन छिटककर चीला नहर में जा गिरीं। इस दर्दनाक हादसे का अब वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से सभी अफसर नए वाहन में बैठकर हंसी खुशी निकले थे। और पलक झपकते ही दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए। चीला नहर गिरी वार्डन की खोज के लिए एसडीआरएफ ने तकरीबन तीन घंटे रेस्क्यू अभियान चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली। पांच वनकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया।

आठ जनवरी को शाम करीब पांच बजे राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क की चीला रेज में इंटरसेप्टर वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से पार्क प्रशासन के दो अधिकारियों सहित चार लोगों की मौत हो गई थी। जबकि पार्क की वन्य जीव प्रतिपालक चीला नहर में गिर कर लापता हो गई है। वहीं घटना में पांच अन्य लोग घायल हैं।

जिनको उपचार के लिए एम्स में भर्ती किया गया है।चीला रेंज में एक इंटरसेप्टर वाहन का ट्रायल किया जा रहा था। पार्क प्रशासन को वाहन पेट्रोलिंग व जानवरों के रेस्क्यू के लिए मिला था। ट्रायल के लिए वाहन में वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी, वन क्षेत्राधिकारी शैलेश घिल्डियाल, उपवन क्षेत्राधिकारी प्रमोद ध्यानी, चिकित्सक राकेश नौटियाल के अलावा कुलराज सिंह, हिमांशु गोसाई, सैफ अली खान, अंकुश, अमित सेमवाल व अश्विन बीजू सवार थे। बताया जा रहा है कि वाहन चीला से ऋषिकेश की ओर आ रहा था।