Home उत्तराखण्ड एसटीएफ ने आखिरकार पकड़ लिया दो लाख रुपए का ईनामी डकैत, एक...

एसटीएफ ने आखिरकार पकड़ लिया दो लाख रुपए का ईनामी डकैत, एक साल बाद मेरठ से किया गिरफ्तार

26
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। गत वर्ष डोईवाला में हुई डकैती में शामिल दो लाख रूपये के ईनामी मुख्य कुख्यात डकैत को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया गया है। पिछले दो महीनों से उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा देशभर में कई जगहों पर इस अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की कार्यवाही की जा रही थी।एसटीएफ के मुताबिक वर्ष 2022 में जनपद देहरादून के थाना डोईवाला से डकैती के जघन्य एवं सनसनीखेज अभियोग में फरार दो लाख रूपये के ईनामी अभियुक्त परवेज उर्फ बाबा की मेरठ से गिरफ्तारी हुई। शातिर व इनामी अपराधियों की शतप्रतिशत गिरफ्तारी हेतु पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में उत्तराखंड एसटीएफ को एक और बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। इस क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया कि जनपद देहरादून के थाना डोईवाला में धारा 395,412,120बी, 34 भादवि में पंजीकृत मुकदमे में दो लाख रूपये के ईनामी अभियुक्ता परवेज उर्फ बाबा को 06 जनवरी 2024 को जनपद मेरठ से गिरफ्तार किया गया, इसके विरूद्ध उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड एवं दिल्ली के विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है।

गिरफ्तार अभियुक्त परवेज उर्फ बाबा एक दुर्दान्त व कुख्यात अपराधी है, जिसके विरूद्ध अब तक डकैती, लुट चोरी व हत्या के प्रयास के करीब दो दर्जन अभियोग पंजीकृत है।थाना डोईवाला में घटित डकैती की घटना में शामिल यह अपराधी मुख्य भूमिका में था।

इसकी गिरफ्तारी हेतु घटना के उपरान्त काफी प्रयास किये गये ये परन्तु कामयाबी हासिल नहीं हो पायी थी, जिस कारण से इस अपराधी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड द्वारा 02 लाख रूपये ईनाम की घोषणा की गयी थी। इस बदमाश को गिरफ्तार करने के लिये उत्तराखण्ड पुलिस के अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान व हरियाणा आदि राज्यों की पुलिस व एसटीएफ भी काफी समय से प्रयासरत् थी