Home उत्तराखण्ड स्वास्थ्य मंत्री की बड़ी घोषणा, स्वास्थ्य विभाग में आएंगी 10 हजार भर्तियां

स्वास्थ्य मंत्री की बड़ी घोषणा, स्वास्थ्य विभाग में आएंगी 10 हजार भर्तियां

33
0
SHARE

स्वास्थ्य विभाग में आएंगी 10 हजार भर्तियां स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग में फार्मासिस्ट और – टेक्नीशियन पदों पर वर्षवार मेरिट पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा फार्मासिस्ट संवर्ग में पदों की संख्या बढ़ाई जाएगी। प्रदेश सरकार ने 2024 में स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा में 10 हजार नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है।कायाकल्प सम्मान समारोह में

कहा, 2024 में स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा में 10 हजार नौकरियां देंगे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने यह घोषणा की है। कहा, राजकीय मेडिकल कॉलेज हरिद्वार और पिथौरागढ़ में दो हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा डॉक्टर, एएनएम, नसों, फार्मासिस्ट, टेक्नीशियन, वार्ड ब्वाय के 10 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। कहा, नर्सिंग अधिकारियों की तर्जपर वन टाइम के लिए फार्मासिस्ट व टेक्नीशियन पदों पर भी वर्षवार मेरिट के आधार पर भर्ती की जाएगी।

इसके लिए प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी को देखते हुए सेवानिवृत्त की आयु सीमा 60 वर्ष से बढ़ा कर 65 वर्ष की जाएगी। जो विशेषज्ञ डॉक्टर के लिए स्वैच्छिक व वैकल्पिक होगा।कहा, इसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी, जो अनुभवी विशेषज्ञ डॉक्टरों का सेवा बढ़ाने की सिफारिश करेंगी। कई राज्यों में यह व्यवस्था लागू है।