Home उत्तराखण्ड DM सोनिका ने की जनसुनवाई, ये तमाम शिकायते आई सामने

DM सोनिका ने की जनसुनवाई, ये तमाम शिकायते आई सामने

31
0
SHARE

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई कार्यक्रम का अयोजन किया गया। जनसुनवाई में 69 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमे भूमि, सिंचाई, आर्थिक सहायता, निजी चिकत्सालय द्वारा वेतन रोके जाने, घरों में पानी घुसने आदि शिकायतें प्राप्त हुई।

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समयबद्ध निस्तारण करें तथा शिकायतों के निस्तारण पर अपने विभगा स्तर पर भी समीक्षा करें। जांच वाली शिकायतों के संबंध में शिकायतकर्ता को भी सूचित करें। भूमि सीमांकन सम्बन्धी शिकायतों को 1 सप्ताह के भीतर निस्तारण की कार्यवाही करते हुए अख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने अजबपुर में खेती हेतु पानी न मिलने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एक सप्ताह के भीतर पानी पंहुचाने के निर्देश सिंचाई विभाग को दिए। भाऊवाला में ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी विकास नगर को मौका मुआवना कराते हुए त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में 72 वर्षीय बुजुर्ग शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत की गई कि रेस्ट कैंप निवासी है अपनी भूमि सीमांकन हेतु 1 वर्ष से धूमरहे हैैंं, जिसको गंभीरता से लेते हुए उन्होंने तहसीलदार सदर सहित सम्बन्धित तहसीलों को निर्देशित किया कि लंबे समय से भूमि का सीमांकन की शिकायतों पर गंभीरता से कार्य करें। तहसीलदार सदर को एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही करते हुए अख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही शिकायत पटल कलेक्टेªट को निर्देशित किया कि जो शिकायतें भूमि सीमांकन की प्राप्त हुई है उनका पूर्ण विवरण दें।

डोईवाला में एक मृत व्यक्ति को जीवित दर्शाकर संपति खुर्द्ध-बुर्द्व किए जाने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी डोईवाला को 15 दिन के भीतर जांच करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, अपर नगर आयुक्त नगर निगम बीर सिंह बुदियाल, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, पुलिस अधीक्षक क्राइम मिथिलेश कुमार, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, अधि0अभि0 लोनिवि जितेन्द्र कुमार त्रिपाठी, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, जिला पूर्ति विभाग से विवेकशाह, अधि0 अभि0 विद्युत राकेश कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।