Home उत्तराखण्ड नगर निगम की भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाकर हड़पे बीस लाख रुपयेडीएल...

नगर निगम की भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाकर हड़पे बीस लाख रुपयेडीएल रोड के व्यक्ति से ऐंठे रुपये, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांचI

20
0
SHARE

नगर निगम की भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाकर हड़पे बीस लाख रुपयेडीएल रोड के व्यक्ति से ऐंठे रुपये, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांचI

थाना पटेलनगर में जमीन फर्जीवाड़े का एक मामला सामने आया है। आरोप है कि किसी ने नगर निगम की जमीन का सौदा कर एक व्यक्ति के बीस लाख रुपये हड़प लिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित ने उमेश कुमार शर्मा निवासी आंबेडकर मार्ग डीएल रोड ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह आमवाला सहस्त्रधारा रोड पर एमडीडीए की ओर से निर्माण कराए जा रहे आवासीय फ्लैटों में लेबर आदि देखने का काम करता था। वहां उसकी मुलाकात रियाज उल हसन निवासी सुभाषनगर से हुई। रियाज उल हसन व उसके भाई जाबिर हसन ने उन्हें ब्राह्मणवाला में एक जमीन दिखाई। बताया गया कि जमीन का मूल स्वामी अमर सिंह पुत्र राम सुख है। कहा कि जमीन बेचने का अधिकार उसके पास है।

आरोपियों की ओर से दिखाए गए दस्तावेजों और आश्वासन के आधार पर जमीन का सौदा पांच लाख में तय हुआ। जिसके एवज में उसने 20,80,000 आरोपियों को दे दिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही भूमि का विक्रय पत्र उसके पक्ष में कर दिया जाएगा। लेकिन, वह लगातार इसके लिए आनाकानी करने लगा।

इस दौरान उसकी मुलाकात अमर सिंह नामक व्यक्ति से हुई तो पता चला कि यह भूमि उसके कब्जे में नहीं है। वर्ष 2010 में ही भूमि सरकार में निहित हो चुकी है और वर्तमान में नगर निगम का नाम उक्त भूमि के बाबत दर्ज है। जिसके बाद उन्होंने अपनी रकम वापस मांगी तो वह अब उसे धमकी दे रहे हैं। पटेलनगर थानाध्यक्ष कमल कुमार लुंगठी ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।