Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड में न्यू ईयर पर संभलकर करें सेलिब्रेशन, चेकिंग होगी जबरदस्त; परिवहन...

उत्तराखंड में न्यू ईयर पर संभलकर करें सेलिब्रेशन, चेकिंग होगी जबरदस्त; परिवहन विभाग की आठ टीमें हुई गठित

29
0
SHARE

उत्तराखंड में न्यू ईयर पर संभलकर करें सेलिब्रेशन, चेकिंग होगी जबरदस्त; परिवहन विभाग की आठ टीमें हुई गठित
New year 2024 नए साल का जश्न मनाने लोग उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। पहाड़ों पर इसको लेकर तैयारियां कड़ी कर दी गई हैं। सबसे खास इंतजाम है हुडदंग करने वालों के लिए।

नववर्ष के जश्न के बीच (थर्टी फर्स्ट व न्यू इयर नाइट) बेलगाम गति से वाहन दौड़ने हुड़दंग मचाने और नशे में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध परिवहन विभाग ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है।नववर्ष के जश्न के बीच (थर्टी फर्स्ट व न्यू इयर नाइट) बेलगाम गति से वाहन दौड़ने, हुड़दंग मचाने और नशे में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध परिवहन विभाग ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है।

आरटीओ प्रवर्तन शैलेश तिवारी ने दून शहर, मसूरी, हरिद्वार व रुड़की के लिए आठ टीमें तैनात करने के निर्देश दिए हैं।आरटीओ ने स्पष्ट कर दिया कि अगर परिवहन नियमों की अवहेलना की गई तो आरोपित चालक एक वर्ष तक गाड़ी नहीं चला सकेगा। परिवहन विभाग उसका ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर देगा। बेलगाम गति पर इंटरसेप्टर वाहन व रडार-गन से कार्रवाई की जाएगी। आरटीओ शैलेश तिवारी ने बताया कि टीमों को शाम पांच बजे से रात 10 बजे तक तय किए गए मार्गों पर चेकिंग करने के आदेश दिए गए हैं।चलाया जाएगा चेकिंग अभियान
देहरादून, हरिद्वार व ऋषिकेश में एआरटीओ प्रवर्तन-प्रशासन के निर्देशन में चेकिंग अभियान चलेगा। आरटीओ ने चालकों की एल्कोमीटर से जांच करने और जिग-जैग व रैश ड्राइविंग करने वालों के विरुद्ध कानूनी-कार्रवाई करने के निर्देश दिए।आरटीओ ने वाहन चालकों से अपील की है कि शराब पीकर या अन्य किसी नशे का सेवन कर वाहन न चलाएं।अगर किसी पार्टी में जा रहे हैं तो चालक को साथ लें या वाहन बुक करा लें, बशर्ते उसका चालक नशे का सेवन न करे। आरटीओ ने बताया कि दुर्घटना के कारक बनने वाले चालकों का 10 हजार रुपये का चालान किया जाएगा या उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा, जिसमें तीन माह की जेल का प्रावधान है।

थर्टी फर्स्ट नाइट पर चेकिंग
राजपुर-मसूरी मार्ग एआरटीओ प्रवर्तन
देहरादून-हरिद्वार रोड: परिवहन कर अधिकारी
देहरादून ऋषिकेश-बाईपास-नेपाली फार्म मार्ग: परिवहन कर अधिकारी
ऋषिकेश सेलाकुई-झाझरा-नंदा की चौकी मार्ग: परिवहन कर अधिकारी
विकासनगर देहरादून-सहारनपुर मार्ग: एआरटीओ प्रवर्तन
देहरादून सेलाकुई-हरबर्टपुर-डाकपत्थर-कालसी मार्ग: परिवहन कर अधिकारी विकासनगर रायपुर-मालदेवता-थानो मार्ग: परिवहन कर अधिकारी देहरादून रिस्पना पुल-जोगीवाला-हरिद्वार मार्ग: परिवहन कर अधिकारी देहरादून