Home उत्तराखण्ड Flying Hawk की निगरानी में देहरादून, एसएसपी देहरादून ने किया कंट्रोल रूम...

Flying Hawk की निगरानी में देहरादून, एसएसपी देहरादून ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण

36
0
SHARE

Flying Hawk की निगरानी में देहरादून*

एसएसपी देहरादून ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण*

Flying Hawk के माध्यम से की कार्रवाइयों का लिया जायजा

आज दिनांक 15/12/23 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस कार्यालय स्थित ड्रोन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। इस दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा ड्रोन के माध्यम से की जा रही कार्रवाइयों का जायजा लिया गया।

ड्रोन के माध्यम से चिन्हित किए गए स्थानों की विधिवत मॉनिटरिंग हेतु एसएसपी देहरादून द्वारा ड्रोन कंट्रोल रूम में 01 उपनिरीक्षक तथा 02 कांस्टेबलों को नियुक्त किया गया है, जिनके द्वारा ड्रोन के माध्यम से सभी मार्गो की नियमित मॉनिटरिंग करते हुए ट्रैफिक वोईलेशन, अस्थाई अतिक्रमण, नो पार्किंग आदि का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम तथा संबंधित थाने चौकिया से संपर्क स्थापित कर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी तथा कृत कार्यवाही का फीडबैक लिया जाएगा।
इस दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा कंट्रोल रूम में नियुक्त कर्मचारियों की समस्या के संबंध में भी जानकारी ली गई एवं उनके निस्तारण के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

जनपद देहरादून की यातायात व्यवस्था में प्रभावी सुधार हेतु शुरू की गई नई पहल के तहत नगर क्षेत्र के सभी मुख्य मार्गो चकराता रोड, शिमला बायपास रोड, सहारनपुर रोड, हरिद्वार बायपास रोड, राजपुर रोड, ई0सी0 रोड आदि क्षेत्रों की Flying Hawk की सहायता से लगातार निगरानी की जा रही है तथा उक्त स्थानों पर यातायात नियमों का उल्लंघन, नो पार्किंग में खड़े वाहनों, अस्थाई अतिक्रमण पर नजर रखते हुए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।
आज दिनाँक 15/12/23 को Flying Hawk के माध्यम से की गई कार्यवाहियों का विवरण निम्नवत है।

अतिक्रमण संबंधी सूचना- 05 ( संबंधित थानो को सूचित कर आवश्यक कार्यवाही की गई।)

ट्रैफिक संबंधी सूचना- 26 ( यातायात कंट्रोल रूम के माध्यम से आवश्यक कार्यवाही की गई)

चालान नो पार्किंग – 09