Home उत्तराखण्ड विकसित भारत संकल्प यात्रा दूसरे दिन पहुंची चकराता ब्लॉक के इन गांवों...

विकसित भारत संकल्प यात्रा दूसरे दिन पहुंची चकराता ब्लॉक के इन गांवों में, दे रहे ये जानकारियां

41
0
SHARE

देहरादून,

विकसित भारत संकल्प यात्रा मंगलवार को दूसरे दिन चकराता विकासखंड के ग्राम मोहना और जोगियो पहुंची गांव पहुँचने पर स्थानीय ग्रामीणों ने यात्रा का पारंपरिक रुप से ढोल, नगाड़ों के साथ स्वागत किया। जनजातीय क्षेत्र के ग्रामीणों को संकल्प यात्रा के माध्यम सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारियां दी जा रही है तथा पात्र लाभार्थियों को योजनाओं से आच्छादित किया जा रहा है। जनजातीय समुदाय द्वारा संकल्प यात्रा के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का आभार जताया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मोहना व जोगियो में अधिकारियों ने ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि इस यात्रा के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं से जोड़ा जा रहा है।

उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को देते हुए आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को लेकर ग्रामीणों को शपथ भी दिलाई। ग्रामीणों ने उन्हें लंबित पेंशन के दावों व अन्य समस्याओं से भी रूबरू कराया जिसका जल्द समाधान करने का आश्वासन अधिकारियों ने ग्रामीणों को दिया।

उन्होंने ग्रामीणों से यात्रा के दौरान दी जाने वाली उज्ज्वला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, मुद्रा लोन, कृषि, उद्यान, उधोग आदि विभाग की योजनाओं से जुड़ने का आह्वान किया। इस मौके पर बी डी ओ चकराता शक्ति प्रसाद एडियो पंचायत राजेश नेगी प्रधान रमेश सिंह संदीप चौहान भगत सिंह अजीत चौहान लेख सिह चौहान, ग्राम विकास अधिकारी श्यामलाल गुड्डू, सब्बल सिह, सतपाल चौहान, अजित चौहान, आदि शामिल रहे।