Home उत्तराखण्ड SSP हरिद्वार की बड़ी कार्यवाई, अब इस मामले मे दरोगा भी सस्पेंड

SSP हरिद्वार की बड़ी कार्यवाई, अब इस मामले मे दरोगा भी सस्पेंड

57
0
SHARE

रविवार को हरिद्वार के जगजीतपुर चौकी में रिश्वत लेते पकड़े गए सिपाही मामले में अब पुलिस कप्तान ने एक्शन लेते हुए दरोगा को भी सस्पेंड कर दिया है।

गौरतलब है कि शिकायत के बाद विजिलेंस ने हरिद्वार के जगजीतपुर चौकी में तैनात सिपाही पप्पू कश्यप को 5000 रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था और विजिलेंस सिपाही को अपने साथ देहरादून ले गई थी। वही हरिद्वार पुलिस कप्तान प्रेमेंद्र डोभाल ने सोमवार को सिपाही द्वारा चौकी इंचार्ज को पैसे देने की बात पर एक्शन लेते हुए दरोगा रघुवीर रावत एवं सिपाही पप्पू कश्यप को सस्पेंड कर दिया है और पूरे मामले पर जांच भी बैठा दी है।

क्या है पूरा मामला

विजिलेंस को दिए शिकायत पत्र के मुताबिक राजू व उसके परिवार के खिलाफ जगजीतपुर पीठ बाजार निवासी तुषार पुत्र वीरेंद्र सिंह ने 27 मई को घर में घुसकर मारपीट करने एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था वही राजू व उसके परिवार ने भी तहरीर देकर मामले में क्रॉस मुकदमा दर्ज कराया था।

बीते 25 अक्टूबर को मुकदमे के संबंध में चौकी में तैनात सिपाही ने राजू को जगजीतपुर चौकी बुलाया तथा हवालात में बंद कर दिया और उसके पास पड़े ₹5000 भी निकाल लिए। इतना ही नहीं रुपए निकालने के बाद सिपाही ने रूपए चौकी इंचार्ज को देने की बात कहकर उन्हें बचाने की बात भी कहीं। आरोप है कि सिपाही ने कहा कि आरोपियों की जमानत कराने के लिए ₹5000 और देने होंगे, जिससे उनकी बाहर से ही जमानत हो जाए। माय विजिलेंस ने कार्रवाई करते हुए रविवार को सिपाही पप्पू कश्यप को गिरफ्तार कर लिया था।