Home उत्तराखण्ड एक और भ्रष्ट अधिकारी 10000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एक और भ्रष्ट अधिकारी 10000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार

40
0
SHARE

एक और भ्रष्ट अधिकारी 10000 की रिश्वत लेते गिरफ्तारहल्द्वानी- पीआरडी कार्यालय का प्रशासनिक अधिकारी 10000/- रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार ।मुख्यमंत्री जी उत्तराखण्ड द्वारा भ्रष्टाचार के विरूद्ध मुहिम चलाने के निर्देश दिये गये थे। इस सम्बन्ध में सेक्टर हल्द्वानी में प्राप्त शिकायत पर निदेशक सतर्कता, उत्तराखण्ड के आदेशानुसार आज दिनांक 01-11-2023 को पुलिस उपाधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर हल्द्वानी, नैनीताल श्री अनिल सिंह मनराल के पर्यवेक्षण में तथा निरीक्षक श्री मनोहर सिंह दसौनी के नेतृत्व में विजिलेंस टीम द्वारा शिकायतकर्ता पीआरडी जवान की शिकायत पर पी0आर0डी) कार्यालय में नियुक्त प्रशासनिक अधिकारी अश्विनी कुमार पुत्र ऋषीवीर सिंह नि0 ग्राम सिकंदराबाद उझानी थाना मुजरिया जिला बदायूं हॉल निवासी कलेक्ट्रेट कालोनी मका() डी- 4, रूद्रपुर जनपद ऊधमसिंहनगर को शिकायतकर्ता से 10,000/- रूपये (दस हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि उसके द्वारा युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी श्री अश्विनी कुमार से ड्यूटी लगाने का निवेदन किया तो इनके द्वारा ड्यूटी लगाने की एवज में 15000/- रूपये की मांग की गई। निवेदन करने पर 10000/- रूपये में मान गये थे । प्रार्थी की ड्यूटी अक्टूबर महीने में जिला आबकारी कार्यालय रूद्रपुर में लगाई गई है। प्रार्थी द्वारा अपनी पारिवारिक समस्या के चलते आरोपी से अपनी ड्यूटी गदरपुर की तरफ लगाने के लिए निवेदन किया तो उनके द्वारा द्वारा 10,000/- रूपये की मांग की गयी। प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता है। शिकायतकर्ता की शिकायत की जांच कराने पर शिकायत सही पाये जाने पर निरीक्षक श्री मनोहर सिंह दसौनी के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया गया।

ट्रैप टीम द्वारा प्रशासनिक अधिकारी अश्विनी कुमार को शिकायतकर्ता से 10,000/- रूपये (दस हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। ट्रैप टीम में ट्रैप प्रभारी निरीक्षक मनोहर सिंह दसौनी के अतिरिक्त निरीक्षक विनोद कुमार यादव, उपनिरीक्षक कैलाश चन्द्र जोशी, हे कां(0) दीप चन्द्र जोशी एवं कानि0 नवीन कुमार शामिल रहे। निदेशक सतर्कता महोदय द्वारा टैप टीम को 5000/- रूपये नगद पुरूष्कार प्रदान करने की घोषणा की गयी है।पुलिस उपाधीक्षक श्री अनिल सिंह मनराल ने अपील की है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आगे आयें और टोल फ्री नम्बर-1064 पर कॉल करें ।