Home उत्तराखण्ड योग भूमि में बीटल्स का जादू, 27 अक्टूबर को होगा तीन दिवसीय...

योग भूमि में बीटल्स का जादू, 27 अक्टूबर को होगा तीन दिवसीय द बीटल्स, द गंगा फेस्टिवल का आगाज

32
0
SHARE

ऋषिकेश,

27 को होगा तीन दिवसीय द बीटल्स, द गंगा फेस्टिवल का आगाज, सीएम धामी करेंगे उद्घाटनतीन दिवसीय महोत्सव का समापन 29 अक्तूबर को होगा। फेस्टिवल का आयोजन पहली बार किया जा रहा है।

तीन दिवसीय महोत्सव का समापन 29 अक्तूबर को होगा। फेस्टिवल का आयोजन पहली बार किया जा रहा है।बुधवार को लक्ष्मणझूला स्थित कैंप कार्यालय में पौड़ी जिलाधिकारी आशीष चौहान व एसएसपी श्वेता चौबे ने महोत्सव की तैयारियों की बैठक की। जिलाधिकारी आशीष चौहान ने कहा कि फेस्टिवल को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए सभी को गंभीरता से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना होगा।

बैठक के दौरान भीड़ प्रबंधन, निमंत्रण पत्र वितरण, स्टालों की व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल पर सफाई आदि व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई। डीएम ने जल्द सभी तैयारियों को पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। पहले दिन द दून स्कूल बैंड की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रहेगी।800 लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था

कार्यक्रम स्थल पर करीब 800 लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थल पर कोई अव्यवस्था न हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल पर आए लोगों के लिए व्यवस्था बनाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है।

लोक संस्कृति पर रहेगा विशेष ध्यान
महोत्सव में लोक संस्कृति पर विशेष ध्यान रहेगा। इसके लिए यहां लगाए गए स्थानीय उत्पादों के स्टाल पर महिलाएं पारंपरिक वेषभूषा में रहेंगी। साथ ही स्टालों पर उपलब्ध स्थानीय उत्पादों पर उनको निर्मित करने वाली महिला की फोटो लगाने का भी प्रयास किया जाएगा।कब कौन रहेगा मुख्य अतिथि
27 अक्तूबर, उद्घाटन – सीएम पुष्कर सिंह धामी
28 अक्तूबर- मुख्य अतिथि राज्यपाल गुरमीत सिंह, विशिष्ट अतिथि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज
29 अक्तूबर- कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल