Home उत्तराखण्ड कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से मिलने गए आंदोलनकारियों की मंत्री के साथ...

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से मिलने गए आंदोलनकारियों की मंत्री के साथ तीखी बहस

41
0
SHARE

देहरादून। 

राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को लेकर बनी प्रवर समिति की बैठक दो माह आगे बढ़ाने से राज्य आंदोलनकारियों में आक्रोश है। विरोध में समिति के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से मिलने गए आंदोलनकारियों की मंत्री के साथ तीखी बहस और नोकझोंक हो गई। बाद में दोनों ओर से अपनी बात रखी गई।

बुधवार को विरोध प्रकट करने के लिए राज्य आंदोलनकारी मंच के पदाधिकारी प्रवर समिति के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के यमुना कॉलोनी आवास पहुंचे, लेकिन मंत्री वहां से चले गए। इससे आंदोलनकारी नाराज हो गए। बाद में पता चला कि मंत्री दांत का इलाज कराने मैक्स अस्पताल गए थे।

एक घंटे बाद मंत्री वापस आए तो उन्होंने इस संबंध में पीआरओ से बात करने को कहा। इस पर आंदोलनकारी नाराज हो गए और नारेबाजी करने लगे। आक्रोश बढ़ने पर मंत्री ने आंदोलनकारियों को बुलाया और नारेबाजी करने पर आपत्ति जताई तो दोनों पक्षों में तीखी बहस होने लगी। बाद में किसी तरह से मामला संभला।

मंच के अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी ने कहा कि समिति की बैठक दो हफ्ते में बुलाने की पहल की जाए। ताकि, भर्ती कैलेंडर का लाभ राज्य आंदोलनकारियों को मिल पाए। प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप कुकरेती ने कहा कि अगर हीलाहवाली की गई तो मुख्यमंत्री के समक्ष विरोध प्रकट किया जाएगा।

इस दौरान केशव उनियाल, गौरव खंडूड़ी, अरुणा थपलियाल, विजय बलूनी, विनोद असवाल, गणेश शाह, राकेश बछेती, गिरी राज उनियाल, महेश कुमार, गौरव खंडूड़ी, सुमित थापा (बंटी), नवीन राणा, विरेन्द्र सिंह, सुशील कुमार, मनोज उनियाल मौजूद रहे।