Home उत्तराखण्ड आदि कैलाश यात्रियों को ला रही यात्री जीप हादसे का शिकार, छह...

आदि कैलाश यात्रियों को ला रही यात्री जीप हादसे का शिकार, छह यात्रियों की मौत

29
0
SHARE

पिथौरागढ़।

धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग पर आदि कैलाश यात्रियों को ला रही यात्री जीप हादसे का शिकार हो गई। बीते दिन करीब ढाई बजे के आसपास पांगला थानों से पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को सूचना मिली कि धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग पर एक यात्री जीप लगभग 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जीप में चालक सहित छह यात्री सवार थे, इनमें चार बेंगलुरू के बताए जा रहे हैं। दुर्घटनास्थल बेहद खतरनाक होने और भारी बारिश के चलते यात्रियों को रेस्क्यू नहीं किया जा सका। जिस स्थान पर दुर्घटना हुई है वह बेहद खतरनाक चट्टानी खाई है। ऐसे में किसी के भी बचने की उम्मीद कम ही है।

आज सुबह से दोबारा रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। दुर्घटनाग्रस्त जीप में जिन लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है उनके नामों की सूची पुलिस को आईटीबीपी से मिली है। इस सूची के अनुसार जीप में बैंगलुरू निवासी आदि कैलाश यात्री सत्यवर्धा परीधा, नीलापा आनंद, मनीष मिश्रा और प्रज्ञा वारसम्या सवार थे, जबकि जीप में सवार हिमांशु कुमार और वीरेंद्र कुमार स्थानीय हैं।

धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग पर जीप दुर्घटनाग्रस्त की सूचना के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर रवाना की गई थी, लेकिन बारिश और अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू कार्य नहीं हो सका। पहाड़ी से पत्थर गिरने से भी बाधा पहुंची। आईटीबीपी से मिली सूची के अनुसार जीप में छह लोग बताए जा रहे हैं।

सीएम ने शोक जताया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने धारचूला-लिपुलेख सड़क मार्ग पर लखनपुर के समीप सड़क दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।