Home उत्तराखण्ड पुष्पांजलि रियलम्स के डायरेक्टर को ईडी ने किया गिरफ्तार, करोड़ों रुपये के...

पुष्पांजलि रियलम्स के डायरेक्टर को ईडी ने किया गिरफ्तार, करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप

24
0
SHARE

पुष्पांजलि रियलम्स के डायरेक्टर को ईडी ने किया गिरफ्तार, करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोपफ्लैट बेचने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये एडवांस लेने वाली रियल एस्टेट कंपनी पुष्पांजलि रियलम्स एंड इंफ्राटेक वर्ष 2020 में विवादों में आई थी।

इसके मालिक दीपक मित्तल, उसकी पत्नी राखी मित्तल और डायरेक्टर राजपाल वालिया के खिलाफ अलग-अलग थानों में नौ केस दर्ज हैं।पुष्पांजलि रियलम्स एंड इंफ्राटेक के डायरेक्टर राजपाल वालिया को बुधवार को ईडी ने भी गिरफ्तार कर लिया।

सुद्धोवाला जेल में औपचारिक गिरफ्तारी के बाद ईडी ने उसे पांच दिन की कस्टडी रिमांड भी लिया है। इस दौरान उससे पूछताछ की जाएगी। पिछले महीने वालिया की पत्नी शैफाली को भी ईडी गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में अब भी पुष्पांजलि के मालिक दीपक मित्तल और उसकी पत्नी राखी मित्तल फरार चल रहे हैं।फ्लैट बेचने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये एडवांस लेने वाली रियल एस्टेट कंपनी पुष्पांजलि रियलम्स एंड इंफ्राटेक वर्ष 2020 में विवादों में आई थी।

इसके मालिक दीपक मित्तल, उसकी पत्नी राखी मित्तल और डायरेक्टर राजपाल वालिया के खिलाफ अलग-अलग थानों में नौ केस दर्ज हैं। तब से सभी फरार चल रहे थे। इसी बीच पिछले दिनों एसटीएफ ने राजपाल वालिया को गिरफ्तार कर लिया था। वर्तमान में वह सुद्धोवाला जेल में न्यायिक अभिरक्षा में बंद थाकरोड़ों रुपये के इस घोटाले में ईडी ने भी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इसके तहत ग्रुप की 31 करोड़ रुपये की संपत्ति को भी जब्त किया जा चुका था। अब ईडी ने बुधवार को वालिया को जेल से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद न्यायालय के आदेश पर उसे 23 अक्तूबर तक कस्टडी रिमांड में लिया गया है। ईडी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में इस कार्रवाई की जानकारी दी गई है। पांच दिन की कस्टडी रिमांड में वालिया से ईडी कई राज उगलवा सकती है।