Home उत्तराखण्ड मूक बधिर एवं दृष्टिबाधित बच्चों के यौन शौषण का आरोपी संस्था का...

मूक बधिर एवं दृष्टिबाधित बच्चों के यौन शौषण का आरोपी संस्था का संचालक गिरफ्तार।

39
0
SHARE
जनपद नैनीताल के हल्द्वानी में स्थित गौलापार के एक मूक बधिर एवं दृष्टिबाधित बच्चों की आवासीय संस्था के संचालक पर दिव्यांग नाबालिक छात्रों के साथ यौन शोषण का आरोप लगा है। पूरे मामले में काठगोदाम पुलिस ने जांच के बाद संस्था के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है।
काठगोदाम थाना प्रभारी ने बताया कि गौलापार स्थित मूक बधिर एवं दृष्टिबाधित बच्चों की आवासीय संस्था की एक 13 वर्षीय नाबालिक छात्रा ने एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा को शिकायत पत्र देते हुए, संचालक पर अश्लील हरकत और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। इसके बाद पूरे मामले में जांच काठगोदाम पुलिस द्वारा की गई।  जांच के बाद नाबालिक छात्रा की शिकायत पर मजिस्ट्रेट के सामने अन्य नाबालिग छात्राओं के बयान हुए जहां संचालक पर कई गंभीर आरोप लगे हैं।
इसके बाद पूरे मामले में संचालक के खिलाफ पोक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। 13 वर्षीय पीड़िता का मेडिकल कराकर कोर्ट में धारा 164 के बयान भी दर्ज कराए हैं। गौरतलब हैं की गौलापार स्थित इस आवासीय संस्था की 13 वर्षीया दिव्यांग छात्रा ने संस्था संचालक (62) वर्षीय निवासी हल्द्वानी पर जुलाई माह में यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। पत्र में पीड़िता ने अन्य पीड़ित छात्राओं के नाम भी खोले थे। जांच में पुलिस ने संबंधित छात्राओं से पूछताछ की तो पीड़िता ने आरोपी संचालक द्वारा यौन शोषण करने की बात पुलिस को बताई।
संचालक के ऊपर गंभीर आरोप लगने के बाद सिस्टम पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है जांच के बाद ही आगे की सच्चाई सामने आएगी।