Home उत्तराखण्ड शिक्षा विभाग द्वारा कक्षा नौंवी और ग्यारहवीं के छात्रों के लिए जारी...

शिक्षा विभाग द्वारा कक्षा नौंवी और ग्यारहवीं के छात्रों के लिए जारी की गई यह सूचना।

53
0
SHARE

 देहरादून: विद्यालयों में वर्तमान शिक्षा सत्र 2023–24 में कक्षा 09 एवं कक्षा 11 में पंजीकृत सभी छात्र-छात्राओं का पंजीकरण के सम्बंध में सूचना जारी की गई, जिसमे कहा गया कि इस पंजीकरण डाटा का प्रयोग वर्ष 2025 की कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की परीषदीय (बोर्ड) परीक्षा के लिए किया जाएगा। वर्तमान में कक्षा 09 एवं कक्षा 11 में में संस्थागत छात्र / छात्रा के रूप में अध्ययनरत समस्त छात्र / छात्राओं का पंजीकरण ऑन-लाइन किया जायेगा।

पंजीकरण शुल्क की दर प्रति छात्र / छात्रा रू0 10.00 होगी। पंजीकरण शुल्क दिनांक 16 अक्टूबर 2023 तक राजकोष में जमा किया जा सकेगा। निर्धारित अंतिम तिथि के पश्चात कोई शुल्क जमा करने की अनुमति नहीं होगी।

परिषद् द्वारा निर्धारित अंतिम तिथि तक जितने छात्रों का पंजीकरण शुल्क चालान द्वारा राजकोष में जमा किया गया है केवल उतने ही छात्रों के पंजीकरण आवेदन-पत्र भरे जा सकेगें। ऑन-लाइन पंजीकरण हेतु पोर्टल दिनांक 17 अक्टूबर 2023 से 06 नवम्बर 2023 तक खुला रहेगा।

परिषद् की अधिकृत वेबसाइट पर ऑन-लाइन पंजीकरण आवेदन पत्र विद्यालय द्वारा पूर्व में उन्हें उपलब्ध करायी गयी आईडी से ही भरे जायेंगे। यदि आपके जनपद में किसी विद्यालय में कक्षा 9/11 का संचालन इसी सत्र से प्रारंभ हुआ है तो इसकी सूचना (विद्यालय का नाम, विद्यालय कोड, वि०खं० का नाम आदि) संकलित कर इस कार्यालय का उपलब्ध कराएं ताकि पंजीकरण प्रक्रिया हेतु उन्हें आई०डी० एवं पासवर्ड उपलब्ध कराया जा सके ।