Home उत्तराखण्ड मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, उज्जवला योजना में अब मिलेगी 300 रुपये...

मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, उज्जवला योजना में अब मिलेगी 300 रुपये की सब्सिडी

30
0
SHARE

मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, उज्जवला योजना में अब मिलेगी 300 रुपये की सब्सिडी सरकार ने केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय कैबिनेट के इस फैसले की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि सरकार नेउज्जवला योजना वाले सिलेंडर की सब्सिडी बढ़ाने का फैसला लिया है।सरकार ने सब्सिडी को 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया है।

उत्तराखंड भाजपा ने उज्जवला गैस कनेक्शन धारकों को प्रति सिलेंडर 100 रुपए की अतिरिक्त सब्सिडी के प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है । प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा, यह छूट, इस योजना के चलते धूंए से निजात पाने वाली राज्य की 19.68 लाख मातृ शक्ति की आंखों में चमक लाने वाली है ।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी देश की आधी आबादी का पूरा ख्याल रखते हैं, यही वजह है कि पहले भी उन्होंने घरेलू सिलेंडर की कीमत में 200 रुपए की कमी की थी और अब उज्जवला कनेक्शन धारकों को मिली इस नई राहत के बाद अब 600 रुपए में उन्हें सिलेंडर मिलेगा । वहीं राज्य सरकार के तीन सिलेंडर फ्री को भी जोड़ दें तो उज्जवला कनेक्शन वालों को प्रत्येक सिलेंडर लगभग 450 रुपए से भी कम में पड़ जाएगा । इससे पूर्व भी विधायिका ने महिला आरक्षण लागू करने की बात हो, राज्य की नौकरियों में 30 फीसदी अवसर रिजर्व करने की बात हो, चाहे मातृ शक्ति को लखपति दीदी योजना से सशक्त करने की बात हो, चाहे प्रत्येक घर को पेयजल देने की योजना हो या देश को शौचमुक्त करने का लक्ष्य। इसी तरह की अनेकों योजनाओं का लक्ष्य कहीं न कहीं, महिलाओं की भागेदारी को बढ़ाकर, देश के विकास की गारंटी देना है ।