Home उत्तराखण्ड ऋषिकेश: जाम फंसे रहेंगे घंटों ,मुख्य मार्ग से लेकर आंतरिक गलियों में...

ऋषिकेश: जाम फंसे रहेंगे घंटों ,मुख्य मार्ग से लेकर आंतरिक गलियों में भी लगा हुआ है जाम

33
0
SHARE

ऋषिकेश:विकेंड के साथ साथ 2 अक्टूबर गांधी जयंती की छुट्टी के मौके पर ऋषिकेश और आसपास के इलाके में लाखों पर्यटक घूमने के लिए पहुंच गए हैं। ऐसे में तमाम होटल रिसोर्ट जहां पर्यटकों से फूल हैं, वहीं सड़कों पर वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई दिखाई दे रही है। जाम लगने से लोग परेशान होते हुए नजर आ रहे हैं। एंबुलेंस को भी ट्रैफिक जाम की वजह से रास्ता मिलता हुआ दिखाई नहीं दिया है।

वीकेंड के मौके पर तीर्थ नगरी में उमड़ी हजारों पर्यटकों की भीड़ से सभी होटल रिसोर्ट पैक हो गए हैं। शहर में ट्रैफिक का दबाव बढ़ने से सड़के जाम हो गई है। जाम की वजह से पर्यटकों को वाहनों के अंदर परेशान होता हुआ देखा जा रहा है। पुलिस भी सड़कों पर ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलने का प्रयास कर रही है। लेकिन संकरी सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव बेहद ज्यादा देखा जा रहा है। ऐसे में पुलिस के लिए ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाना चुनौती बना हुआ है। पुलिस ने जगह-जगह रूट भी डाइवर्ट किए हैं।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस प्रकार मुनि के रेती थाना क्षेत्र अंतर्गत तपोवन के पास जाम लगा हुआ है। जहां पर एक एंबुलेंस भी जाम में फंसी हुई दिखाई दे रही है। कुछ इसी प्रकार का हाल ऋषिकेश का है। जहां तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि वाहनों की लंबी कतार जाम लगने की वजह से लगी हुई है। हरिद्वार ऋषिकेश के बीच श्यामपुर रेलवे फाटक पर भी कुछ इसी प्रकार का नजारा देखने को मिल रहा है।टीआई अनवर खान का कहना है कि पुलिस अपनी ओर से सड़कों पर ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलने का भरसक प्रयास कर रही है

नेपाली फार्म से लेकर श्यामपुर पुलिस चौकी तक जाम,कोयल घाटी से लेकर चंद्र भागा पुल तक जाम,भैरव मंदिर से लेकर पीडब्ल्यूडी तिराहे तक जाम,भद्रकाली से लेकर मुनि की रेती पीडब्ल्यूडी तिराहे तक जाम,नटराज से लेकर ढलवाला तक जाम,रेलवे रोड,हीरालाल रोड,देहरादून रोड,बैराज पुल सहित कई गलियां भी जाम से तंग हैं,लोगों का घर से निकलना भी दुर्भर हो गया है।