Home उत्तराखण्ड स्वास्थ्य विभाग सख्त, इन अस्पतालों पर होगी बड़ी कार्यवाई

स्वास्थ्य विभाग सख्त, इन अस्पतालों पर होगी बड़ी कार्यवाई

41
0
SHARE

देहरादून– आयुष्मान योजना का लाभ न देने वाले सूचीबद्ध अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि कई अस्पताल सूचीबद्ध होने के बावजूद मरीजो को आयुष्मान कार्ड का लाभ देने में आपत्ति जता रहे हैं। गलत जानकारी देकर भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे अस्पतालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डेंगू मरीजों को आयुष्मान कार्ड का लाभ न देने को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे । निजी अस्पतालों पर आरोप लगाए जा रहे थे। सोशल मीडिया पर भी इस तरह के सवाल उठाए जा रहे थे। इन आरोपों का स्वास्थ्य मंत्री ने भी संज्ञान लिया। कहा कि कोई भी सूचीबद्ध अस्पताल मरीजों को आयुष्मान कार्ड का लाभ देने से इंकार नहीं कर सकता। इसके बावजूद सूचनाएं आ रही हैं कि

स्वास्थ्य मंत्री रावत ने लापरवाही बरतने पर दिए कार्रवाई के निर्देश ■ टोल फ्री नंबर 155368 पर शिकायत दर्ज कराने की अपीलआयुष्मान कार्ड का लाभ देने में आनाकानी की जा रही है। गलत जानकारियां देकर परेशान किया जा रहा है। कहा कि अब भविष्य में इस तरह की किसी भी शिकायत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अस्पतालों को इलाज सुनिश्चित कराना होगा। केंद्र सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ पूरी तरह मरीजों को मिले, इस पर सभी को फोकस करना होगा। कहा कि अस्पताल भी खुद इस तरह की किसी भी लापरवाही से बचें। किसी भी तरह शिकायत मिलने पर लोग टोल फ्री नंबर 155368 पर खुद भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।