Home उत्तराखण्ड इन्वेस्टर समिट से पहले देहरादून क़ो ऐसे सजाएगा MDDA

इन्वेस्टर समिट से पहले देहरादून क़ो ऐसे सजाएगा MDDA

41
0
SHARE

देहरादून। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के सभागार में शुक्रवार को उपाध्यक्ष श्रीमान बंशीधर तिवारी जी की अध्यक्षता में प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं/कार्यों हेतु एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से दिसंबर माह में देहरादून के एफआरआई में आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स समिट हेतु शहर में होने वाले सौन्दर्यकरण इत्यादि कार्यों सहित अन्य बिंदुओं पर प्रमुखता से चर्चा हुई।

बैठक में प्राधिकरण के सचिव श्री मोहन सिंह बर्निया के अतिरिक्त अधीक्षण अभियंता श्री एचसी राणा, समस्त अधिशासी अभियंता, उद्यान अधिकारी, लेखपाल एवं सहायक अभियंता गण उपस्थित रहे।बैठक में कंसलटेंट ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से बताया कि इन्वेस्टर्स समिट हेतु जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक कुल 11 मार्गों का सौन्दर्यकरण कार्य होना है। प्रत्येक मार्ग हेतु अलग रंग और पेंटिंग की थीम होगी। इनमें उत्तराखंड की संस्कृति के सातग ही हिमालया, वाइल्डलाइफ, स्थानीय भोजन आदि की थीम से मेहमानों को अवगत कराया जाएगा एवं सभी मार्गों पर नई फसाड नीति के अनूरूप साईनेज बोर्ड के कार्य होंगे। इसके अतिरिक्त फ्लाईओवर को भी थीम के साथ सजाया जाएगा। एयरपोर्ट से कुछ आगे और फिर देहरादून की ओर दो विशाल अस्थाई द्वारों का निर्माण पर्वतीय शैली में भी प्रस्तावित किया गया है।

इसके अतिरिक्त लैंडस्केप, डिवाईडर को ठीक करने के साथ ही कुछ स्थानों पर बड़े पेड़ों को रंग बिरंगी डोरियों से सजाया जाएगा। उपाध्यक्ष ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के लिए अल्प समय ही बचा है, इस हेतु युद्ध स्तर पर कार्य करने होंगे। उन्होंने अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे हर हाल में सोमवार तक स्थलीय निरीक्षण के कार्य पूरे कर लें ताकि कार्यों के टेंडर जारी कर जल्द से जल्द कार्य शुरू हो सकें। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट शहर को नए सिरे से सजाने संवारने के लिए एक बहुत अच्छा अवसर है, इसमें हमें कोई कसर नहीं छोड़नी है।