Home उत्तराखण्ड सीएम धामी का दिल्ली दौरा इन्वेस्टर सम्मिट को लेकर करेंगे कई उद्योगपतियों...

सीएम धामी का दिल्ली दौरा इन्वेस्टर सम्मिट को लेकर करेंगे कई उद्योगपतियों से मुलाकात

62
0
SHARE

उत्तराखण्ड में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार काफी गंभीरता दिखा रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली में कई बड़े उद्योगपतियों और अन्य लोगों से इसको लेकर मुलाकात करेंगे। इसके लिए सीएम धामी शुक्रवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं।

सीएम धामी ने कहा कि इन्वेस्टर सबमिट की तैयारी को लेकर शुरुआत हो चुकी है और नीतिगत आधार तथा मार्गदर्शन उपलब्ध कराये जाने के लिए गठित मुख्यमंत्री सलाहकार समूह की पहली बैठक देहरादून में आयोजित की गई।

इस बैठक में राज्य में औद्योगिक निवेश बढ़ाने, रोजगार को बढ़ावा देने एवं राज्य की आर्थिकी में वृद्धि के लिए आगे की कार्ययोजनाओं पर चर्चा की गई। राज्य में निवेश बढ़ाने के लिए और क्या बेहतर प्रयास किये जा सकते हैं, इसके लिए औद्योगिक जगत से जुड़े लोगों से सुझाव लिये गये। अब तक इन्वेस्टर समिट में 2.5 लाख करोड़ के निवेश के लक्ष्य को पूरा करने के लिए उद्योगपतियों से वार्ता की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को वर्ष 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इसमें हमारे उद्योग जगत से जुड़े लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में निवेश बढ़ाने के लिए औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों से लगातार संवाद हो रहे हैं।