Home उत्तराखण्ड केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बड़ी लिनचोली में छानी कैम्प में फटा बादल,...

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बड़ी लिनचोली में छानी कैम्प में फटा बादल, एक व्यक्ति की मौत की सूचना

59
0
SHARE

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बड़ी लिनचोली में छानी कैम्प में बादल फटने से यात्रा का पैदल संपर्क मार्ग का कुछ हिस्सा वॉशआउट हो गया है। केदार घाटी में देर रात से बारिश लगातार जारी है। मंदाकिनी और उसकी सभी सहायक नदी नाले उफान पर है। वहीं देर रात केदारनाथ धाम पैदल यात्रा मार्ग पर बड़ी लिनचोली के समीप छानी कैम्प में बरसाती नाले ने भयंकर तांडव मचाते हुए पैदल यात्रा के बड़े हिस्से को बहा दिया।वही एक व्यक्ति की मौत की सूचना भी आ रही है

कुछ दुकानों में भी बरसाती पानी घुसा है, हालांकि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इधर रूद्रप्रयाग जनपद के निचले इलाकों में मंदाकिनी नदी उफान पर है। नदी भयंकर गर्जना के साथ पूरे वेग के साथ बह रही है। बारिश अभी भी लगातार जारी है। ऐहतियातन लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। हालांकि नाजुक स्थिती को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा अभी तक स्कूलों की छुट्टी का ऐलान नहीं किया गया है।

प्रदेश के सात जिलों में आज भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि, अन्य जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। चमोली और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने और तेज गर्जन के साथ भारी बारिश हो सकती है।