Home उत्तराखण्ड कम अंक के बावजूद पूर्व भाजपाई मंत्री की बेटी के चयन से...

कम अंक के बावजूद पूर्व भाजपाई मंत्री की बेटी के चयन से बेरोजगार संघ आंदोलित

133
0
SHARE

उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने चिकित्साधिकारियों के चयन में धांधली को लेकर उत्तराखंड चिकित्सा सेवा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ डीएस रावत का घेराव किया । संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि उत्तराखंड चिकित्सा बोर्ड द्वारा चिकित्साधिकारी के पदों में हुए चयन में भारी गड़बड़ी हुई हुई है।

बोर्ड द्वारा चयनित अभ्यर्थियों में उनका चयन भी हुआ है जिनके लिखित परीक्षा में मात्र 4-6 % अंक हैं जबकि लिखित परीक्षा में 80-85 % अंक आने के बावजूद भी कुछ का अंतिम चयन नहीं हो पाया है। पंवार ने कहा कि भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री की सुपुत्री के 13.25 अंक होने पर भी अंतिम चयन हुआ है। चयन का आधार सिर्फ साक्षात्कार ही रखा गया था तो लिखित परीक्षा कराने का क्या औचित्य रहा। अगर लिखित परीक्षा करानी ही थी तो क्वालीफाई के लिए एक न्यूनतम अंक सीमा निर्धारित करने चाहिए थी।

बॉबी पंवार ने कहा कि बोर्ड द्वारा अभ्यर्थियों का साक्षात्कार किया गया उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी नहीं की गई। संघ ने पूरी परीक्षा प्रणाली की जांच एक स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने और गलत तरीके से अभ्यर्थियों को चयनिय कराने वाले सम्बंधित अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की ।

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ डीएस रावत ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही बोर्ड कमेटी की बैठक बुलाकर इस विषय पर फैसला लेंगे।बॉबी पंवार ने कहा कि एक भाजपा नेता व मंत्री की पुत्री के मात्र 13.25 अंक होने पर अंतिम चयन हो जाने संबंधी गम्भीर विषय पर तत्काल निर्णय लिया जाए । पंवार ने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मिलकर हो रहे भ्रष्टाचार की बात रखेंगे।

इस मौके पर बेरोजगार संघ के प्रवक्ता सुरेश सिंह, सहसंयोजक सुशील कैंतुरा, यशपाल इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here